जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
MOIC की चेकिंग में गायब मिले डॉक्टर साहब, कटेगा एक दिन का वेतन
 

स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया।

चिकित्सा अधिकारी हीरालाल अचानक दोपहर 12 बजे इलिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच गए।

चंदौली शहाबगंज के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा० हीरालाल ने सोमवार को स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। जहां प्रभारी चिकित्सक डा० मणिकेश सिंह अनुपस्थित थे। वहीं सभी स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित मिले।जिस पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने उपस्थिति रजिस्टर पर प्रभारी चिकित्सक मणिकेश सिंह को अनुपस्थित कर दिया।

    आपको बता दें कि प्रभारी चिकित्सा अधिकारी हीरालाल अचानक दोपहर 12 बजे इलिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच गए। वहां बिना सूचना के प्रभारी चिकित्सक मणीकेश सिंह को गायब देख वह उपस्थिति रजिस्टर पर उन्हें अनुपस्थित कर दिये। साथ ही अन्य कर्मियों को हिदायत देते हुए कहा कि सभी कर्मचारी समय से उपस्थित होकर स्वास्थ सुविधा मुहैया कराएं। उन्होंने कोविड़ टीकाकरण में तेजी लाने का भी निर्देश दिया।

 स्मरण हो कि यहां प्रभारी चिकित्सक मणीकेश सिंह अक्सर गायब रहते हैं। जिसके कारण केंद्र से स्वास्थ्य व्यवस्था दिन पर दिन बदतर होती जा रही है। पिछले दिनों भी मुख्य चिकित्साधिकारी के निरीक्षण में मणीकेश सिंह सहित अन्य स्टाफ भी अनुपस्थित मिले थे, जिस पर उन्होंने चिकित्सक सहित गायब रहे कर्मचारियों को रजिस्टर पर अनुपस्थित लगाया था। अभी एक माह भी नहीं बीता और पुनः चिकित्साधिकारी की जांच में प्रभारी चिकित्सक का गायब होना स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही को दर्शाता है।

  इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी हीरालाल ने बताया कि बगैर सूचना के प्रभारी चिकित्सक का गायब होना बहुत बड़ी लापरवाही है। जिसकी रिपोर्ट मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भेज दी गई है।