जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
विधानसभा चुनाव 2022 में जीत के लिए सपा ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से किया गठबंधन,इस नेता का खास रोल
 

चंदौली जिला सहित पूरे प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में अपनी जीत पक्की करने के लिए समाजवादी पार्टी हर तरह के हथकंडे अपना रही है। विधानसभा चुनाव में अपने जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से गठबंधन करने का ऐलान बीते शुक्रवार को पार्टी कार्यालय लखनऊ में किए।

   बता दें कि चकिया तहसील क्षेत्र के गांधीनगर गांव निवासी अमरदेव गोंड़ उर्फ पिन्टू बाबा ने दोनों दलों का गठबंधन कराने में अपनी सक्रिय भूमिका निभाई। अमरदेव गोड़ वर्तमान समय में चकिया विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के युवा नेता हैं। तथा अखिल भारतवर्षीय गोंड महासभा कार्यवाहक राष्ट्रीय अध्यक्ष युवा प्रकोष्ठ के पद पर भी कार्यरत हैं। दोनों दलों में सक्रिय भूमिका निभा रहे अमरदेव गोंड़ लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तुलेश्वर सिंह मरकाम से मुलाकात कराकर दोनों दलों का गठबंधन कराया। जो आगामी विधानसभा में समाजवादी पार्टी को जीत दिलाने के लिए एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी।

samajwadi party

    लखनऊ से लौटने के बाद गांधीनगर में रविवार को अपने पैतृक आवास पर अमरदेव गोंड़ ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि चंदौली,सोनभद्र, सिद्धार्थ नगर, बलिया सहित प्रदेश के कई जिला गोंड बाहुल्य हैं। गोंडवाना महासभा को समाजवादी पार्टी के साथ आ जाने से सपा काफी मजबूती से चुनाव लड़ेगी और आगामी विधानसभा में जीत हासिल करेगी।
लखनऊ में गठबंधन की घोषणा के दौरान अमरदेव गोंड़, मदन गोंड, महेंद्र गोंड, बबुंन्दरदर गुप्ता, रामनरेश पोया सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।