जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ संपन्न हुई छठ पूजा, व्रतियों ने की भगवान भास्कर की उपासना
 चंदौली जिले के शहाबगंज क्षेत्र के विभिन्न गांव में लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा का समापन गुरुवार को उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ हो गया।
 
शहाबगंज क्षेत्र छठ पूजा का समापन

 चंदौली जिले के शहाबगंज क्षेत्र के विभिन्न गांव में लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा का समापन गुरुवार को उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ हो गया। डाला छठ पर बुधवार को अस्ताचलगामी सूर्य को पूरे उत्साह और श्रद्धा के साथ पहला अर्घ्य दिया गया। दउरा व सुपली में फल व पूजन सामग्री सजाकर व्रती महिलाएं घाट पर पहुंची और भगवान भास्कर की उपासना की। 

चार दिनों तक चलने वाले इस अनुष्ठान के अंतिम दिन गुरुवार की सुबह उगते सूर्य को अर्घ्य देकर इसका समापन हुआ। छठ महापर्व पर सैकड़ों व्रतधारी महिला पुरुष व बच्चो के साथ छठ मईया के गीत गाते हुए छठ घाट पर पहुंचे। उनका उत्साह एवं श्रद्धा  सूरज को देखकर व्रतियों ने  अर्घ्य दिया। शहाबगंज क्षेत्र के विभिन्न गांवों में अमाव,अमरसीपुर,कनेरा, बिलासपुर,जेगुरी,कलानी,जिगना,बायापुर,रसिया,पालपुर,करनौल,अमरसीपुरसहित अन्य घाटों पर लोगों ने उगते हुए सूरज को अर्घ्य दिया। 

Chhath festival

छठ घाट पर इलेक्ट्रिक लाइट की सजावट की गई थी। सभी घाट रोशनी से नहाए हुए थे। घाटों पर सुरक्षा के प्रबंध किया गया था। कर्मनाशा नदी के तट अन्य गांव में  गश्त किया गया। घाट पर पुलिस बल तैनात किया गया था।