जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
BSNL के अधिकारियों की मनमानी के चलते उपभोक्ता सेवा केंद्र हुआ बंद, लोगों की बढ़ी परेशानी
 

चंदौली जिला के चकिया दूरभाष केंद्र से उपभोक्ता सेवा केंद्र भारत संचार निगम लिमिटेड के अधिकारियों की मनमानी के चलते बंद कर दिया गया है। जिससे आधार कार्ड बनवाने तथा संशोधन करवाने के लिए क्षत्रिय जनों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। 


वहीं आधार कार्ड संबंधित सेवाओं के लिए लोगों को जन सेवा केंद्र का शरण लेने को मजबूर होना पड़ रहा है। जिसके एवज में उपभोक्ताओं को 300 से 400 रूपया तक का शुल्क देने को मजबूर होना पड़ रहा है। जिससे तहसील क्षेत्र के लोगों में चकिया दूरभाष केंद्र के अधिकारियों के प्रति गहरा आक्रोश व्याप्त है।


बता दें कि दूरभाष केंद्र चकिया पर विभागीय फ्रेंचाइजी द्वारा बीते जनवरी माह में उपभोक्ता सेवा केंद्र खोलकर लोगों को नया आधार पंजीकरण कराने, आधार संशोधन सहित लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड कनेक्शन, सिम संबंधित कई सुविधाएं प्रदान की जाती रही हैं। जबकि नया आधार पंजीकरण, आधार संशोधन में बीच-बीच में तकनीकी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा। इसके बाद जैसे ही लोगों को आधार सुविधाएं मिलनी शुरू हुई। विभागीय अधिकारियों द्वारा कुछ ही दिन बाद केंद्र को बंद करा दिया गया।


 जिससे सुलभ एवं निशुल्क मिलने वाली आधार कार्ड बनवाने तथा संशोधन करने की सुविधा से लोग वंचित हो गए। दूरभाष केंद्र पर आधार की सुविधा बंद होने से क्षेत्रीय जनों को सीएससी केंद्रों पर जाकर आधार कार्ड बनवाने में 300 से 400 रूपये देने पड़ रहे हैं। जिससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है।


क्षेत्र के जितेंद्र कुमार, अरविंद, पवन सिंह, प्रवीण कुमार, दशरथ प्रसाद, जोगेंद्र सिंह, रमेश कुमार आदि का आरोप है कि दूरभाष केंद्र चकिया के अधिकारी जनसेवा केंद्र के संचालकों से मिले हुए हैं। जिससे उन्हें महीने में बधी-बधाई रकम मिल जाती है। यही कारण है कि निशुल्क सेवा प्रदान करने वाली दूरभाष केंद्र के उपभोक्ता सेवा केंद्र को चंद दिनों में ही बंद करा दिया गया। 


इन लोगों ने महाप्रबंधक दूरसंचार वाराणसी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए चकिया स्थित दूरभाष केंद्र पर उपभोक्ता सेवा केंद्र चालू कराए जाने का मांग किया है। जबकि केंद्र के एसडीओ से मोबाइल द्वारा संपर्क करने पर कॉल कनेक्ट नहीं हो पाया।