जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
इलिया क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम के लिए खुद पैदल मार्च कर पसीना बहा रहे थाना प्रभारी
 

चंदौली जिले के एसपी अमित कुमार द्वारा जिले में कानून व्यवस्था को चुस्त एवं दुरुस्त रखने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं किसी भी प्रकार की कोई दुर्घटना या अशांति ना फैल सके। और इसी को देखते हुए एसपी ने पिछले दिनों कई थाना प्रभारी व और उप निरीक्षकों को इधर से उधर किया था।जिससे प्रशासन की व्यवस्था सही हो सके। और लगातार अराजक तत्वों एवं अशांति फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा सके।

आपको बताते चलें कि इलिया के नवागत थाना प्रभारी अमित कुमार संभालने के बाद से ही यूपी बिहार की सीमाओं सहित अपने सीमा क्षेत्र में  सक्रिय हो गए हैं और लगातार कस्बा सहित क्षेत्र के विभिन्न गांवों में दौरा कर  देर रात तक पैदल गश्त करना और यूपी बिहार के बॉर्डर माल्दह पुल पर मय फोर्स के साथ पहुंचकर संदिग्ध पर कड़ी नजर रखने एवं वाहनों की चेकिंग करना वही बिना किसी वजह से घूम रहे लोगों को कड़ी चेतावनी व हिदायत देकर छोड़ देना तथा वाहनों के कागजात ना होने पर उनके खिलाफ कार्रवाई करना उनकी आदत सी बन गई है। इनके चार्ज संभालने के बाद से ही क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम है। वही क्षेत्र में हो रहे अवैध कार्यों जैसे जुआ, गांजा बिक्री एवं अन्य आपराधिक कार्य पर भी लगातार नकेल कस रहे हैं कार्यों में लिप्त लोगों के खिलाफ उनके द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

वहीं आने वाले आगामी त्योहारों एवं नवरात्र मास के शुरू होने को देखते हुए भी लगातार पुलिस सक्रिय है। आपको बताते चलें कि कस्बा से सटा हुआ बिहार बॉर्डर है जहां बिहार में शराब बिक्री पर रोक लगाई गई है और वही बिहार के लोग यूपी में आकर शराब की खरीदारी कर भारी मात्रा में खेप बिहार ले जाते हैं। और अक्सर स्थानीय थाने की पुलिस द्वारा पकड़ लिये जाते हैं। देखना होगा कि आप नवागत थाना प्रभारी शराब तस्करों एवं पशु तस्करों के खिलाफ कितना नकेल करते हैं। पिछले थाना प्रभारी की तो क्षेत्र में हनक दिखाई देती थी लेकिन क्या इनके लिए पशु और शराब तस्करी पर नकेल कसना चुनौती होगा या फिर यह कामयाब हो पाएंगे।