जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
PP मीणा की पहल चकिया को मिली मोबाइल टॉयलेट, फागिंग मशीन जैसी सुविधा, विधायक ने दिखायी झंडी
 

चंदौली जिला के चकिया ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एवं नगर प्रशासक प्रेम प्रकाश मीणा ने नगर पंचायत चकिया की सफाई व्यवस्था को और भी सुदृढ़ करने हेतु मोबाइल टॉयलेट फागिंग मशीन कई डस्टबिन उपलब्ध कराया है, जिसे नगर में लगाकर पहले से भी और सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ किया जा सके।

Joint Magistrate PP Meena

   बता दें कि चकिया नगर में दो मोबाइल टॉयलेट को लगाने के लिए विधायक शारदा प्रसाद ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वही नगर में एक और फागिंग मशीन 50 छोटे डस्टबिन तथा चार बड़े डस्टबिन भी लगाए गए। मोबाइल टॉयलेट को लगाए जाने से चकिया नगर के अलावा बाहर के लोगों को इसकी भरपूर सुविधा मिल सकेगी, वही फागिंग मशीन के प्रयोग में लाने से मच्छरों तथा के संक्रामक बीमारियों से भी छुटकारा मिलेगा।

Joint Magistrate PP Meena

     इस दौरान विधायक शारदा प्रसाद ने कहा कि नगर को स्वच्छ एवं साफ सुथरा रखना हर व्यक्ति की जिम्मेदारी है लोग कहीं भी खुले में शौच ना करें घरों में बने शौचालय तथा नगर में बने स्वच्छ शौचालय का प्रयोग करें जरूरत पड़ने पर मोबाइल टॉयलेट का भी उपयोग करें लेकिन कहीं से किसी भी तरह की गंदगी बाहर ना होने पाए वही कूड़ा करकट को डस्टबिन में डाल कर नगर को पूरी तरह से स्वच्छ रखें, जिससे चकिया को आदर्श नगर पंचायत कहने में गौरवान्वित महसूस हो सके।

Joint Magistrate PP Meena

   ज्वाइंट मजिस्ट्रेट तथा नगर प्रशासक प्रेम प्रकाश मीणा ने कहा कि लोगों को स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इन दिनों डेंगू जैसी खतरनाक बीमारी पांव पसार चुकी है। ऐसी स्थिति में लोग गंदगी से बचाव के प्रति पूरी सतर्कता बरतें तथा स्वच्छता अपनाकर खुद स्वस्थ रहें एवं दूसरों को स्वस्थ रहने की सलाह दें। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत चकिया को और बेहतर बनाने में जो भी जरूरत महसूस होगी उसे पूरा करने का काम किए जाने में कोई भी कोताही नहीं बरती जाएगी।

Joint Magistrate PP Meena

    इस दौरान अधिशासी अधिकारी मेंही लाल गौतम, सभासद प्रमोद कुशवाहा, अनिल केशरी, वैभव मिश्रा, उमेश शर्मा आदि लोग मौजूद रहे।