जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद को ऐसे दिया गया समर्थन
 

चंदौली जिले के चकिया तहसील मुख्यालय पर संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद का सोमवार को नगर समेत ग्रामीण क्षेत्र के कस्बा बाजारों में कोई खास असर नहीं रहा। हर जगह के सरकारी, गैर सरकारी कार्यालय सहित प्रतिष्ठान नित्य की भांति खुले दिखे। यातायात संचालन सुचारू रूप से जारी रहा।

 हालांकि बंद को समर्थन देने वाले संयुक्त किसान मोर्चा ने अपने बैनर तले वामपंथी व किसान संगठनों ने नगर में जुलूस निकाला। गांधी पार्क में धरना प्रदर्शन व सभा करते हुए केन्द्र सरकार की निंदा की।

भारत बंद के आह्वान को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा, भारतीय किसान मजदूर यूनियन, किसान विकास मंच, किसान महासभा, मजदूर किसान मंच आदि विभिन्न संगठन ने संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले नगर स्थित काली जी पोखरी से जुलूस निकाला। 

यह जुलूस महाराजा किला, सहदुल्लापुर, ब्लाक तिराहा, होते हुए संयुक्त चिकित्सालय, मुहम्मदाबाद आदि स्थानों का भ्रमण करते हुए गांधी पार्क में पहुंचा। जहां पर आयोजित सभा में वक्ताओं ने कहा कि भाजपा सरकार ने कानूनों को रौंदकर देश की खेती को गिरवी रखने का काम किया है। संसदीय प्रक्रिया व कायदे कानूनों को हवा में उड़ाने की कारगुजारियों की वक्ताओं ने निंदा की। 

इस मौके पर कहा कि आंदोलन को बदनाम कर भाजपा की सोच है कि वह विपक्ष का मुंह बंद कर देगी। आह्वान किया कि संवैधानिक गणराज्य पर हो रहे संगीन हमले के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

इस मौके पर वीरेन्द्र पाल, अजय राय, अनिल पासवान, परमानंद कुशवाहा, लालचंद यादव, शंभू नाथ सिंह आदि ने अपने अपने विचार व्यक्त किए।