जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
पुलिस के गौरवशाली का जीवंत प्रतीक है झंडा दिवस : मनोज कुमार
प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने कहा कि झंडे का सम्मान करना हम सभी की जिम्मेदारी है। यह ध्वज हमारे लिए प्रेरणादाई है। इस ध्वज के फहराने मात्र से हम सभी में एक नई ऊर्जा का संचार होता है।
 
थाना परिसर में मनाया गया पुलिस झंडा दिवस

चंदौली जिले के शहाबगंज पुलिस थाना परिसर में पुलिस झंडा दिवस मनाया गया। इस मौके पर मंगलवार को स्थानीय थाना परिसर में प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने सभी पुलिसकर्मियों के वर्दी के बाई जेब के फ्लेप बटन के उपर पुलिस ध्वज का प्रतीक (स्टीकर) लगाकर पुलिस ध्वज को फहराते हुए सलामी दी।

Police Flag Day

इस दौरान प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने कहा कि झंडे का सम्मान करना हम सभी की जिम्मेदारी है। यह ध्वज हमारे लिए प्रेरणादाई है। इस ध्वज के फहराने मात्र से हम सभी में एक नई ऊर्जा का संचार होता है। हम सबके लिए यह गर्व की बात है। प्रभारी निरीक्षक ने पुलिस कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह ध्वज हमारे चरित्र को दर्शाता है ।हमारे गौरवशाली इतिहास का भी प्रतीक है। जिससे हमने देश के सेवा और लोक सेवा में अपने कौशल, शौर्य व कर्तव्य परायणता से अप्रतिम योगदान किया है ।कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस पूरे भारतवर्ष का प्रथम राज्य पुलिस बल है जिसे पुलिस ध्वज प्रदान किया गया है। कहा कि 23 नवंबर का दिन पुलिस के लिए ऐतिहासिक है। इसी दिन भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने यूपी पुलिस को झंडा का चिह्न दिया था।

Police Flag Day

यह ध्वज पुलिस के गौरवशाली का जीवंत प्रतीक है। झंडा दिवस के उपलक्ष में एसआई घनश्याम पांडे, अनिल सिंह,विजय बहादुर,कृष्ण कुमार यादव, मिथिलेश कुमार, विपिन कुमार, जंग बहादुर, महिपाल,नंद कुमार, सुशील, राजेंद्र प्रसाद,अर्चना,नीतू भारती,  खुशबू कुमारी ,रितु,गीता आदि पुलिसकर्मी मौजूद थे।