जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
विभिन्न किसान संगठनों ने लखीमपुर खीरी में मारे गए किसानों को सभा कर दी श्रद्धांजलि
चकिया नगर स्थित गांधी पार्क में मंगलवार को संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आह्वान पर विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने लखीमपुर खीरी में पिछले दिनों मारे गए किसानों के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया।
 

विभिन्न किसान संगठनों ने श्रद्धांजलि सभा का क्या आयोजन 
लखीमपुर खीरी में मारे गए किसानों को दी गयी श्रद्धांजलि

चंदौली जिला के चकिया नगर स्थित गांधी पार्क में मंगलवार को संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आह्वान पर विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने लखीमपुर खीरी में पिछले दिनों मारे गए किसानों के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। जिसमें केंद्र एवं प्रदेश सरकार के विरोध में किसानों ने हुंकार भरी।

    आपको बता दें कि किसान संयुक्त मोर्चा में अखिल भारतीय किसान सभा, भारतीय किसान यूनियन, किसान युवा संगठन, विकास मंच किसान, फ्रंट किसान विकास मंच सहित कई संगठन के लोग शामिल रहे।

   इस दौरान हुई सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि केंद्रीय मंत्री के पुत्र द्वारा सुनियोजित ढंग से किसानों की बर्बरता पूर्वक हत्या की गई है। इसके बावजूद आज तक ना तो मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी हुई ना तो केंद्रीय मंत्री द्वारा इस्तीफा सौंपा गया। जिससे भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीति उजागर हो गई है। वक्ताओं ने कहा कि केंद्र की मोदी एवं प्रदेश की योगी सरकार किसान विरोधी है इस सरकार में किसानों पर चौतरफा हमला हो रहा है और जब तक किसानों के हत्यारा मंत्री के पुत्र की गिरफ्तारी नहीं की जाती तब तक किसान आंदोलन करने को विवश होंगे तथा किसानों ने एक स्वर में केंद्र एवं प्रदेश की भाजपा नीत सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया।

   इस दौरान अजय राय, लालचंद एडवोकेट, तौफीक अंसारी, राम बहाल, लालजी प्रसाद, भृगुनाथ गौरी शंकर अशर्फी सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।