जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
जिला उद्यान विभाग की अच्छी पहल, ग्रामीणों को बांटे फायदेमंद फलों के पौधे
 

चंदौली जिले में उद्यान विभाग के अधिकारियों द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर गांव में जाकर फलों के पौधे वितरित किए जा रहे हैं।

इस संबंध में बताते चले कि चंदौली जिले के ग्राम चकिया में जिला उद्यान अधिकारी ने किसानों को अमरूद और आंवला के पौधे वितरित किए और उन्होंने ग्रामीणों को और कई तरीके से उन्नत खेती करने और उनसे होने वाले लाभों के बारे में बताया और कई किसानों को मधुमक्खी पालन करने के लिए भी प्रेरित किया गया और उनको जो भी उद्यान विभाग से हो सकेगा वह छूट दिलाने के लिए कहा गया जिससे किसान प्रेरित होकर मधुमक्खी पालन के लिए ज्यादा संख्या में तैयार हुए।

Udyan Vibhag Given Fruit Plants
किसानों को संबोधित करते हुए जिला उद्यान निरीक्षक सुरेश मिश्रा ने किसानों से कहा कि आधा से ज्यादा रोग हम लोगों को दूषित फल और सब्जियां खाने से होते हैं इसलिए उद्यान विभाग के द्वारा आप लोगों को फल और सब्जियों के बारे में अच्छी उन्नति से कैसे पैदा की जाती है उसके बारे में जानकारी के लिए हमारे उद्यान विभाग से संपर्क करें और हर संभव हम लोग आप लोगों की सहायता के लिए तैयार रहेंगे।

Udyan Vibhag Given Fruit Plants

उद्यान निरीक्षक के द्वारा बताया गया कि चकिया ग्राम में हमेशा सब्जियों की खेती होती है के लिए ड्रिप विधि से खेती सबसे उत्तम रहेगी। हमेशा सब्जी की खेती होने के  वजह से यहां पर मधुमक्खी पालन अच्छे तरीके से किया जा सकता है। किसानों से कहा गया कि आप लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में मधुमक्खी पालन करें जिससे आप लोगों को ज्यादा मुनाफा और लाभ हो सके।

Udyan Vibhag Given Fruit Plants

इस मौके पर अलका श्रीवास्तव जिला उद्यान अधिकारी,सुरेश मिश्रा जिला उद्यान निरीक्षक,मोहन कुमार सोनकर उद्यान निरीक्षक, किसान मोतीलाल मौर्य, मुरली प्रसाद, दिलीप कुमार, आलोक कुमार, उपमन्यु सिंह, अरुण कुमार, राजकुमार इत्यादि किसान उपस्थित थे।