जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मतदान लोकतंत्र का सफल हथियार, इसे जीवित रखने के लिए मतदान करना जरूरी - डा0 परशुराम सिंह
शहाबगंज विकासखंड अंतर्गत कटवांमाफी गांव निवासी व चुनाव आयोग के जिले के ब्रांड अंबेसडर एवं वृक्ष बंधु ड़ाक्टर परशुराम सिंह ने कहा कि मतदान लोकतंत्र का सबसे सफल हथियार है।
 

मतदान लोकतंत्र का सफल हथियार

इसे जीवित रखने के लिए मतदान करना जरूरी

चंदौली जिले के शहाबगंज विकासखंड अंतर्गत कटवांमाफी गांव निवासी व चुनाव आयोग के जिले के ब्रांड अंबेसडर एवं वृक्ष बंधु ड़ाक्टर परशुराम सिंह ने कहा कि मतदान लोकतंत्र का सबसे सफल हथियार है। इसे समस्त मतदाताओं को पूरी निष्ठा के साथ इस्तेमाल करना चाहिए।

 उन्होंने कहा कि जिस तरह वृक्ष को पानी न देने पर धीरे-धीरे वह सूख जाता है, उसी प्रकार मतदाता यदि चुनाव के वक्त अपने मत का प्रयोग नहीं करता है तो लोकतंत्र धीरे-धीरे मृत हो जाएगा। जिसे हरा भरा रखने के लिए मतदान रूपी जल को देना आवश्यक है।

 श्री सिंह ने कहा कि देश के व्यस्क नागरिकों द्वारा दिए गए एक-एक मत से लोकप्रिय सरकार का गठन होता है। इसलिए हम सभी जनपदवासियों का दायित्व बनता है कि मतदान के दिन सुबह से ही अपने अपने मतों का प्रयोग करने के लिए अपने बूथ पर जाकर मत का प्रयोग करने में पूरी तत्परता दिखाएं तथा पास पड़ोस सगे संबंधियों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। जिससे हमारा लोकतंत्र एक सशक्तशाली लोकतंत्र के रूप में पूरे दुनिया में अपना स्थान कायम रख सके।