जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
महिला शिक्षक संगठन ने धूमधाम से मनाया वीरांगना लक्ष्मीबाई का जन्मदिन
चंदौली जिले के शहाबगंज विकासखंड स्थित ब्लॉक संसाधन केंद्र के सभागार में उत्तर प्रदेश महिला शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई द्वारा वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया।
 
वीरांगना लक्ष्मीबाई का जन्मदिन
 

चंदौली जिले के शहाबगंज विकासखंड स्थित ब्लॉक संसाधन केंद्र के सभागार में उत्तर प्रदेश महिला शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई द्वारा वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया गया। तथा उनके कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला गया।


बता दें कि महिला शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष विमला देवी ने इस दौरान कहा कि महारानी लक्ष्मी बाई अपने बाहुबल पराक्रम से अंग्रेजों को थरथर कांपने पर मजबूर किया तथा अंग्रेजों के विरुद्ध युद्ध करके अपने नारी शक्ति का परिचय दिया। और सन् 1857 में देश की पहली क्रांति में महान नायिका के तौर पर इतिहास में जगह पाई।

celebrated Veerangana Laxmibai birthday


 वहीं महामंत्री उषा सिंह ने कहा कि हम सभी महिलाओं को एकजुट होकर अपनी समस्याओं को संगठन के सामने रखकर उन समस्याओं से निपटने के लिए प्रदेश स्तर की कार्यकारिणी को अवगत कराना होगा। ताकि संगठन के माध्यम से महिला शिक्षकों के समस्याओं का निराकरण हो सके।


    मीडिया प्रभारी सुषमा केशरी ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष सुलोचना मौर्या के प्रयास के चलते पहली बार प्रदेश में महिला शिक्षक संगठन का गठन किया गया है जो नारी सशक्तिकरण को बल देगा तथा महिला शिक्षकों की समस्याओं से शासन प्रशासन को अवगत कराते हुए हल कराने में सहूलियत मिलेगी। उन्होंने जिलाध्यक्ष सुनीता तिवारी को बधाई देते हुए कहा कि जिले में इनके नेतृत्व में बना संगठन महिलाओं को आगे भी मजबूती प्रदान करता रहेगा।


इस अवसर पर उषा सिंह, रानी चौरसिया सुषमा केशरी, सरोज यादव, अजय सिंह आदि शिक्षिकाएं उपस्थित रही।