जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
18 अप्रैल से 22 अप्रैल तक आजादी का अमृत महोत्सव मेला, जानिए कब कहां होगा मेला
चंदौली जिले में आगामी 18 अप्रैल से 22 अप्रैल तक आजादी का अमृत महोत्सव मेला आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर चंदौली जनपद के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए और अन्य विभागों में संचालित विभिन्न सरकारी योजनाओं का व्यापक तौर पर प्रचार प्रसार करते हुए लोगों में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से ब्लॉक स्तर पर इसका आयोजन किया जाएगा
 

दौली जनपद के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए

इस शिविर का शुभारंभ सांसद प्रतिनिधि सर्वेश कुशवाहा करेंगे

चंदौली जिले में आगामी 18 अप्रैल से 22 अप्रैल तक आजादी का अमृत महोत्सव मेला आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर चंदौली जनपद के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए और अन्य विभागों में संचालित विभिन्न सरकारी योजनाओं का व्यापक तौर पर प्रचार प्रसार करते हुए लोगों में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से ब्लॉक स्तर पर इसका आयोजन किया जाएगा। 

इस दौरान लोगों की स्वास्थ्य देखभाल के लिए निशुल्क जांच, निशुल्क दवाइयों का वितरण, टेलीकंसल्टेशन, मुंह के कैंसर की जांच, मोतियाबिंद की बीमारी की जांच, गर्भवती महिलाओं की जांच, डायबिटीज और ब्लड प्रेशर की जांच, आयुष्मान भारत कार्ड का बनाया जाना, योग तथा ध्यान की सेवाएं प्रधान की जाएंगी। 

 Amrit Mahotsava Mela

 मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. युगल किशोर राय के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 18 अप्रैल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धानापुर, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शहाबगंज और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चहनिया में इसका आयोजन किया जाएगा। धानापुर में इसका शुभारंभ विधायक सुशील सिंह करेंगे, जबकि शहाबगंज में मेले का शुभारंभ स्थानीय विधायक कैलाश खरवार के द्वारा किया जाएगा। वहीं चहनिया में आयोजित इस शिविर का शुभारंभ सांसद प्रतिनिधि सर्वेश कुशवाहा करेंगे।

 19 अप्रैल को यह अमृत महोत्सव मेला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरहनी व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चकिया पर आयोजित किया जाएगा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरहनी के मेले का शुभारंभ विधायक सुशील सिंह और चकिया में होने वाले मेले का शुभारंभ विधायक कैलाश खरवार करेंगे। 20 अप्रैल को अमृत महोत्सव मेला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सकलडीहा और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चंदौली में आयोजित होगा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर होने वाले कार्यक्रम का शुभारंभ स्थानीय विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव और सूर्यमुनि तिवारी के द्वारा किया जाएगा, जबकि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चंदौली पर होने वाले इस कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक रमेश जायसवाल करेंगे।

 इसके साथ ही साथ यह भी बताया गया है कि 21 अप्रैल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ पर इस अमृत महोत्सव मेले का आयोजन होगा, जिसका शुभारंभ चंदौली के सांसद डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय और सोनभद्र के सांसद पकौड़ी लाल कोल एक साथ करेंगे। वहीं 22 अप्रैल को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नियामताबाद में होने वाले अमृत महोत्सव मेले में चंदौली के सांसद डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय शिरकत करेंगे और वह मेले का शुभारंभ भी करेंगे।

 मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. जुगल किशोर राय ने चंदौली जनपद के लोगों से अपील की है कि इस मेले में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ प्राप्त करें और इस मेले को सफल बनाएं।