जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
बरहनी ब्लाक के इन अस्पतालों पर बनेगा गोल्डेन कार्ड, 5 लाख तक मुफ्त इलाज पाने के लिए देखें अपना नाम
 

चंदौली जिले में श्रम विभाग द्वारा अब श्रमिक बंधुओं का भी गोल्डन कार्ड बनाया जा रहा है ताकि श्रमिक प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (आयुष्मान भारत) तथा मुख्यमंत्री जन आरोग्य अभियान के तहत मिलने वाली सुविधाओं का लाभ उठाकर अपना मुफ्त इलाज करवा सकें। इस योजना के लाभार्थी परिवार को एक साल में पांच लाख रुपए तक नि:शुल्क इलाज की सुविधाने की सुविधा प्रदान की जा रही है, 
जिसके लिए ब्लाक स्तर पर हॉस्पिटलों के नाम तय कर दिए गए हैं, जहां जाकर लोग अपना कार्ड बनवा सकते हैं।  यह कार्ड 6 सितंबर से लेकर 12 सितंबर तक बनाया जाएगा।
  

 प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत तथा मुख्यमंत्री जन आरोग्य अभियान के तहत योजना का लाभ देने के लिए जिले से लेकर पूरे देश के कई नामी सरकारी व कई निजी अस्पताल सूचीबद्ध हैं। आयुष्मान कार्ड दिखाकर सूचीबद्ध अस्पतालों में निशुल्क इलाज की सुविधा हासिल की जा सकती है।


 बताते चलें कि चंदौली जिले में श्रम विभाग की पहल पर अब श्रमिक बंधुओं को गोल्डन कार्ड की सुविधा प्रदान की जा रही है जिसके लिए जनपद के सभी 9 ब्लाकों में चयनित श्रमिकों को गोल्डन कार्ड बनाने की बनवाने का प्लान है। इसके लिए निम्न कागजातों की आवश्यकता होगी...

1- राशन कार्ड 

2- आधार कार्ड

3- मोबाइल नंबर 

अगर इन तीनों चीजों को लेकर श्रमिक को स्वयं अपने नजदीक के हॉस्पिटल पर जाना होगा, जहां पर उसका निशुल्क गोल्डन कार्ड बना दिया जाएगा। 

 List 1


आप देखिए बरहनी ब्लाक के पात्रों की पूरी सूची-------

Barahani Block Candidate List

Barahani Block Candidate List

Barahani Block Candidate List

barahani list

barahani list

barahani list

barahani list

barahani list

barahani list

barahani list

barahani list