जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
भवन निर्माण मजदूर सभा ने रैली निकालकर दिया धरना, ये हैं मांगें
 

चंदौली भवन निर्माण मजदूर सभा के लोगों ने विभिन्न मांगों को लेकर सदर ब्लॉक से रैली निकालते हुए श्रम विभाग के अधिकारी तक पहुंचे। रैली के दौरान भवन निर्माण मजदूर सभा के लोगों ने जोरदार अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी की।

इस दौरान बताया कि सरकार सारी योजनाओं को बंद कर रही हैं। जैसे लंबे इलाज के लिए आर्थिक सहायता, सोलर, मजदूरों के लिए साइकिल आदि सुविधाएं मिल रही थी, जो बंद हो गई हैं। 

उत्तर प्रदेश भवन निर्माण मजदूर सभा के सदस्यों ने सोमवार को मुख्यालय पर सभा के दौरान केंद्र व प्रदेश सरकारों की नीतियों पर जमकर प्रहार किया। चेताया कि यदि मजदूरों व गरीबों के हित में फैसला नहीं लिया गया तो आंदोलन के लिए विवश होंगे।

भवन निर्माण मजदूर सभा के लोगों ने विभिन्न मांगों को लेकर सदर ब्लॉक से रैली निकालते हुए श्रम विभाग के अधिकारी तक पहुंचे आपको बता दें कि रैली के दौरान भवन निर्माण मजदूर सभा के लोगों ने जोरदार अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी की साथ ही बताया कि सरकार सारी योजनाओं को बंद कर रही है जैसे लंबे इलाज के लिए आर्थिक सहायता, सोलर, मजदूरों के लिए साइकिल आदि सुविधाएं मिल रही थी जो बंद हो गई है इसी को लेकर हम अपनी मांगों को लेकर श्रम विभाग अधिकारी से मिलेंगे।

वक्ताओं ने कहा, सरकार की गलत नीतियों की वजह से महंगाई बढ़ी है। वर्तमान में बालू, गिट्टी, छड़, सीमेंट की कीमत इतनी अधिक हो गई है कि भवन निर्माण मजदूरों को काम ही नहीं मिल रहा है। सरकार के पास भी रोजगार के लिए कोई मुकम्मल प्लान नहीं है। केंद्र सरकार रोजगार के अवसरों को लगातार कम करती जा रही है। इससे समस्या बढ़ गई है। 

इस दौरान कन्हैया, रामविलास विश्वकर्मा, रामप्यारे, रामभजन चौहान, सिपाही, आजाद, प्रदीप प्रजापति, रणजीत पासवान आदि रहे।