जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
कल्याणपुर में छाया है डायरिया का प्रकोप, डॉक्टर लोगों का चेकअप कर बाँट रहे दवाई
 


चंदौली जिले के बरहनी ब्लॉक के कल्याणपुर गांव में फैली डायरिया को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में दवाओं का वितरण किया और डॉक्टर ने रोगियों का चेकअप कर दवा का प्रयोग करने की सुझाव सुझाव दिया ।


बताते चलें कि बरहनी ब्लाक के कल्याणपुर ग्राम सभा के दलित बस्ती में डायरिया का प्रकोप होने से दर्जनो लोग बीमार हो गए थे । जिसमें हालत गंभीर होने पर 9 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
 

Diarrhea outbreak spread

वही इसके रोकथाम के लिए बरहनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ रितेश सिंह ने गांव में आकर पीड़ित लोगों का चेकअप कर उन्हें दवाइयों का वितरण किया और लोगों को समय-समय पर दवाओं प्रयोग करने तथा पानी को गर्म करके पीने का निर्देश दिया। वहीं बस्ती में दवा वितरण के दौरान ग्राम प्रधान गौतम तिवारी उर्फ विशाल तिवारी द्वारा बस्ती में दवाओं का छिड़काव तथा साफ सफाई की व्यवस्था भी कराई गई ।


वहीं मौजूद सफाई कर्मियों ने बस्ती में साफ सफाई के साथ दवा का छिड़काव किया। इस दौरान ग्राम प्रधान ने गांव के लोगों को डायरिया से बचने के लिए सबसे पहले तो पानी को गर्म करके पीने तथा वासी खानों का प्रयोग न करने की सलाह दी और कहा कि साफ-सुथरे से रहें ताकि इस बीमारी से निजात मिल सके वही प्रधान ने कहा कि यदि किसी की हालत गंभीर होती है तो तत्काल मुझे या सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी को सूचित करें ताकि आप लोगों का समुचित उपचार हो सके।

Diarrhea outbreak spread


 इस दौरान दवा वितरण में फार्मासिस्ट वार्ड बॉय आशा तथा एवं आदि लोग मौजूद रहे।