जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
जिले में मछली उत्पादन कर लाभ कमाने के लिए यह है मौका, उठा सकते हैं लाभ
जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के अंतर्गत जिला स्तरीय समिति (डीएलसी) की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।
 

जिले में मछली उत्पादन

लाभ कमाने के लिए यह है मौका

उठा सकते हैं लाभ

चंदौली जिले के जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के अंतर्गत जिला स्तरीय समिति (डीएलसी) की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। मत्स्य पालकों की आय को दोगुना करना एवं रोजगार देने पर फ़ोकस किया गया। 

इस दौरान वर्ष 2020-21 के लिए निजी भूमि पर तालाब निर्माण लाभार्थियों की संख्या 38 एवं बायोफ्लक्स निर्माण संवर्धन प्रथम वर्ष निवेश सहित लाभार्थियों संख्या 1 का चयन की कार्य योजना का अनुमोदन किया गया।

 

DM Chandauli Meeting

जनपद में मछली मंडी स्थापित करने पर कार्य योजना तैयार करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिया। फिश हब के रूप में चंदौली की पहचान होगी। केसीसी का कार्य भी जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित होगा ताकि अपने रोजगार में वृद्धि ला सके। लाभार्थी को विभागीय पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा तथा प्रथम आवत प्रथम पावत के आधार पर योजना लाभ प्रदान किया जाएगा। साथ ही जनपद में मत्स्य उत्पादन में सतत वृद्धि हेतु नई तकनीकों का इस्तेमाल किया जाएगा। 

DM Chandauli Meeting

बैठक में मुख्य विकासधिकारी अजितेंद्र नारायण, उप निदेशक मत्स्य वाराणसी मंडल, प्रभारी सहायक निदेशक मत्स्य चंदौली एवं अन्य नामित अधिकारी उपस्थित रहे।