जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
त्यौहारी सीजन शुरू होते ही पड़ने लगे मिलावटखोरों के यहां छापे, लिए गए 6 सैंपल

 शासन से मिले निर्देश के क्रम में संबंधित अधिकारी आरएन यादव के निर्देशन में एक संयुक्त टीम ने कई स्थानों पर छापा मारा है और नवरात्रि एवं दशहरा के पर्व पर चंदौली जनपद में मिलावटी खाद्य एवं पेय पदार्थों की बिक्री पर रोक लगाने की पहल शुरू की है।

 
त्यौहारी सीजन शुरू 
मिलावटखोरों के यहां छापे
लिए जा रहे सैंपल
 

त्योहारी सीजन आते ही खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन को मिलावटखोरों की याद आ जाती है और वह कार्रवाई पर निकल पड़ते हैं। शासन से मिले निर्देश के क्रम में संबंधित अधिकारी आरएन यादव के निर्देशन में एक संयुक्त टीम ने कई स्थानों पर छापा मारा है और नवरात्रि एवं दशहरा के पर्व पर चंदौली जनपद में मिलावटी खाद्य एवं पेय पदार्थों की बिक्री पर रोक लगाने की पहल शुरू की है।

 बताया जा रहा है कि यह अभियान 5 अक्टूबर से शुरू होकर 13 अक्टूबर तक चलेगा। इस दौरान विभिन्न दुकानों से नमूने इकट्ठे किए जाएंगे। संबंधित अधिकारी ने बताया कि इसी क्रम में आज पड़ाव चौराहे से 2 नमूने और डहिया रामनगर से 4 नमूने इकट्ठा करके प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा जा रहा है।

 जांच रिपोर्ट आने के बाद खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत विधिक कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान अधिकारियों ने सभी खाद्य पदार्थ के विक्रेताओं और आम जनमानस को मिलावटी खाद्य पदार्थों के संदर्भ में जागरूक भी करने की पहल की जा रही है।

 छापेमारी करने वाली टीम में आरएन यादव, खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनय कुमार शाही, सच्चिदानंद राय एवं नेहा त्रिपाठी शामिल थीं।