जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
समाजवादी छात्र सभा ने इन मांगों को लेकर जिला मुख्यालय पर किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन
 


चंदौली जिला मुख्यालय पर समाजवादी छात्र सभा जिला इकाई की ओर से सोमवार को दलित विद्यार्थियों के जीरो शुल्क व छात्रवृत्ति सुविधा को बहाल रखने जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया गया। कार्यकर्ता छात्रसभा जिलाध्यक्ष बाबुलाल के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंचे और एडीएम को राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा। 

इस मौके पर जिलाध्यक्ष बाबूलाल यादव ने कहा कि कोरोना काल में फीस बढ़ाने का फैसला गरीब छात्रों के हितों के खिलाफ है। कोरोना महामारी में छात्रों की शैक्षिक व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न होने के साथ ही अभिभावकों की आर्थिक स्थिति पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है, जिससे आमजन का जीवन अव्यवस्थित है। ऐसे समय में सरकार द्वारा जीरो फीस की सुविधा समाप्त करना दलितों व कमजोर वर्ग के छात्रों के अधिकारों पर कुठाराघात है, वहीं दूसरी तरफ पिछड़े एवं गरीब सामान्य वर्ग के छात्रों की छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति रोके जाने की वजह से छात्रों का पढ़ाई जारी रखना मुश्किल हो गया है। ऐसी विपरीत परिस्थितियों में समाजवादी छात्र सभा जीरो फीस व छात्रवृत्ति की सुविधा को जारी रखने की मांग करता है। 

इस मौके पर सछास के प्रदेश सचिव अजीत यादव, सयुस के जिलाध्यक्ष चंदेशखर यादव, प्रदीप यादव, दिलीप पासवान, शिवदयाल यादव, अर्जुन अग्रहरि, कुलदीप यादव, अजय जायसवाल, मेराज अंसारी, अजय यादव, विकास यादव, अखिलेश मौर्या, किशन सिंह, राजेश राम मौजूद रहे।