जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
गांधी जयंती पर सफाई अभियान व मरीजों को फल वितरण भी
 


चंदौली जिले में जिलाधिकारी संजीव सिंह के निर्देश के क्रम में गांधी जयंती के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी महोदय की अध्यक्षता में ग्राम पंचायत बिछियां कला में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया गया और इसमें अफसरों के साथ साथ ग्रामीणों की सहभागिता देखी गयी।

Special Safai Abhiyan

इसके अलावा जिलाधिकारी संजीव सिंह द्वारा गांधी जयंती के अवसर पर पंडित कमलापति त्रिपाठी जिला अस्पताल में मरीजों को फल वितरण किया गया। उन्होंने मरीजों से उनके स्वास्थ्य, दवा,  खाना तथा सफाई के बारे में जानकारी ली। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से कहा कि मरीजों की देखभाल में कोई कमी न होने पाए। उन्हें समय-समय पर दवा और भोजन उपलब्ध कराया जाए। बाहर से दवाई न लिखी जाए। 


यहां पर जिलाधिकारी द्वारा मातृ-शिशु  हॉस्पिटल का भी निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने उपस्थिति पंजिका, स्टॉफ, दवाई इत्यादि के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान हॉस्पिटल में गंदगी मिलने पर सुपरवाइजर पंकज को कार्य में लापरवाही बरतने पर डांट लगाई और  सख्त हिदायत दिया की दोबारा शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।

Special Safai Abhiyan

अस्पताल साफ सफाई का पूरा ख्याल रखा जाए। जिलाधिकारी ने मरीजों से पूछा कि ऑपरेशन के लिए पैसे तो नहीं मांगे जाते हैं। उन्होंने चिकित्सा अधीक्षक से कहा कि जो  दवाएं उपलब्ध नहीं है उसकी डिमांड भेजकर मंगाई ली जाय। मरीजों को निर्धारित गुणवत्तायुक्त भोजन उपलब्ध कराया जाय। 

उन्होंने मेडिकल स्टोर रूम का भी निरीक्षण किया। कहा कि दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित रहे। किसी मरीज को बाहर की दवा लिखने की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, सहित अन्य चिकित्सक व स्टाफ नर्स प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।