जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
श्री यमुना इंटर कॉलेज में धूमधाम से मनाया शिक्षक दिवस

ड्रा0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म 5 सितंबर, 1888 को हुआ था। वे एक विद्वान शिक्षक थे। उन्होंने अपने जीवन के चालीस वर्ष एक शिक्षक के रूप में भारत के भविष्य को बेहतर बनाने में लगाया था. उनके शिक्षक के रूप में दिए गए योगदान को हमेशा याद रखने के लिए हर साल उनके जन्मदिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है।

 

धूमधाम से मनाया गया डॉक्टर राधाकृष्णन सर्वपल्ली का जन्मदिवस

चंदौली जिले जिले के सभी विद्यालयों में बच्चों ने बहुत ही धूमधाम से डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन और शिक्षक दिवस के रूप में मनाया।

teachers day celebration

teachers day celebration

बताते चलें कि श्री यमुना इंटर कॉलेज कटसिला में बच्चों के द्वारा बहुत ही अच्छे तरीके और धूमधाम से शिक्षक दिवस मनाया गया। सर्वप्रथम श्री यमुना इंटर कॉलेज के संस्थापक व प्रबंधक श्री भुवनेश्वर सिंह के द्वारा केक काटकर बच्चों को अच्छे ढंग से शिक्षा ग्रहण करने और आगे बढ़ते रहने के लिए दिशा निर्देश दीया और राधाकृष्णन के विचारों पर चलकर उनके अधूरे कार्यों को पूरा करने का बच्चों को संदेश दिया और इसी तरह से आगे बढ़ते रहने और निरंतर प्रयास करते रहने के लिए सभी बच्चों को संदेश देते हुए सभी शिक्षकों ने बच्चों अपील किया।

teachers day celebration

teachers day celebration

हिंदी के प्रवक्ता राजेंद्र तिवारी ने बच्चों को बताया कि ड्रा0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म 5 सितंबर, 1888 को हुआ था। वे एक विद्वान शिक्षक थे। उन्होंने अपने जीवन के चालीस वर्ष एक शिक्षक के रूप में भारत के भविष्य को बेहतर बनाने में लगाया था. उनके शिक्षक के रूप में दिए गए योगदान को हमेशा याद रखने के लिए हर साल उनके जन्मदिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है।

teachers day celebration

teachers day celebration

इन्हीं बातों के साथ कार्यक्रम का समापन कर बच्चों को आगे बढ़कर अच्छे तरीके से पढ़ाई करने का संदेश दिया गया।

teachers day celebration

teachers day celebration
मौके पर भुवनेश्वर सिंह, अंजू सिंह, श्रीकांत सिंह, अवधेश सिंह, अरुण कुमार मौर्य, सुधीर सिंह, राजेंद्र तिवारी,राम अवध दिनेश पांडे,  इत्यादि शिक्षक उपस्थित रहे।

 

teachers day celebration

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*