जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
देखिए वीडियो, नौगढ़ के जंगल में तेंदू के पेड़ को फाड़कर प्रकट हुई हैं मां अमरा भवानी
नौगढ़ में  तेंदू के पेड़ को फाड़कर प्रकट हुई मां अमरा भवानी के दरबार में श्रद्धालुओं की भीड़ लगातार बढ़ रही है। श्रद्धालु परिवार सहित माता रानी अमरा देवी के दर्शन करने के बाद मेला में मनोरंजन और खरीदारी का भी भरपूर लुफ्त उठा रहे हैं। 
 

नौगढ़ के जंगल में देवी का वास 
तेंदू के पेड़ को फाड़कर प्रकट हुई हैं मां अमरा भवानी
दरबार में श्रद्धालुओं की लगी भीड़ 

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में  तेंदू के पेड़ को फाड़कर प्रकट हुई मां अमरा भवानी के दरबार में श्रद्धालुओं की भीड़ लगातार बढ़ रही है। श्रद्धालु परिवार सहित माता रानी अमरा देवी के दर्शन करने के बाद मेला में मनोरंजन और खरीदारी का भी भरपूर लुफ्त उठा रहे हैं। 

आपको बता दें कि नौगढ़ से 15 किलोमीटर दूर नर्वदापुर गांव के समीप तेदू के पेड़ को फाड़कर प्रकट हुई अमरा भवानी मां के दरबार में नौगढ़ इलाके के अलावा देहात और विभिन्न जनपदों के  दूर दराज के हजारों लोग शारदीय नवरात्रि में प्रतिदिन पहुंच रहे हैं।


 श्रद्धालु सर्वप्रथम मातारानी के सम्मुख सिर झुकाते हुए  दर्शन करते हैं, उसके बाद परिवार के साथ मेला का लुफ्त उठाते हैं। मेले में लोग अपनी जरूरत का सामान खरीद रहे हैं। मेले में लगे खिलौने की दुकान तथा  चाट- पकौड़ी के स्टाल बच्चों की पसंद हैं। 

मां के दरबार में अगाध श्रद्धा

 मेले के दौरान नवरात्र के प्रथम दिन से से ही  मातारानी के मंदिर पर प्रतिदिन भजन-कीर्तन हो रहे हैं। कीर्तन मंडली के अध्यक्ष चंद्र प्रकाश उर्फ पप्पू दुबे और गढ़वा गांव के प्रधान प्रतिनिधि  रामनरेश उर्फ बच्चा यादव वअन्य के सहयोग  से मंदिर परिसर में  भजन-कीर्तन मंडली आकर सारी रात मातारानी का गुणगान कर रहे हैं। साधू-संतों की टोलियां भी कीर्तन में बढ़-चढ़कर भाग लेती हैं।

भक्त करा रहे हैं रोजाना भंडारे

देवी मां के आशीर्वाद से मांगी मुराद पूरी होने पर भक्त  कथा के बाद भंडारा का आयोजन करते हैं। नवरात्र के शुरुआत से ही  भंडारों का दौर शुरू हो जाता है, जो समापन तक चलता रहता है। प्रतिदिन कोई न कोई भक्त मंदिर पर भंडारा अवश्य कराता है।