जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
आवास योजना के लाभार्थियों को दी गई घर की चाबी, आवास की चाबी पाकर खिले चेहरे
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पीडीडीयू नगर के  विधायक रमेश जायसवाल रहे। खंड विकास अधिकारी की अध्यक्षता में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
 

मुगलसराय विधायक ने बांटी आवास की चाबी

खंड विकास अधिकारी ने की अध्यक्षता

 

चंदौली जिले में प्रधानमंत्री आवास और मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत मंगलवार को नियमताबाद ब्लॉक के सभागार में चाबी वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पीडीडीयू नगर के  विधायक रमेश जायसवाल रहे। खंड विकास अधिकारी की अध्यक्षता में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Awas Yojana

 मुख्य अतिथि एवं गणमान्य लोगों के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। वहीं विधायक रमेश जायसवाल ने अपने हाथों से तीन गांव के लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास और मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत चाबी प्रदान किया। रेमा गांव के ग्रामीणों को मुख्यमंत्री आवास का स्वीकृति पत्र दिया गया। वहीं हिंदवारी और एकौनी गांव के ग्रामीणों को प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास, जो बन चुका है, उनका प्रमाण पत्र दिया गया।

 वही हरिशंकरपुर, छिमियां ग्राम सभा में एक -एक आवास में गृह प्रवेश का कार्यक्रम कराया गया। चाबी मिलने पर खुशी जताते हुए लाभार्थियों ने घर का सपना पूरा होने की बात कही।

इस दौरान रमेश जायसवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार बिना किसी भेदभाव के गरीबों को आवास योजना का लाभ दे रही है। अन्य योजनाओं में भी किसी भी तरह का भेदभाव नहीं किया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में प्रदेश सरकार गरीब, दलित व शोषितों का जीवन स्तर को सुधारने के लिए तमाम योजनाएं चला रही हैं। गृह प्रवेश करने का उद्देश्य प्रधानमंत्री आवास से मिलता है। उन्होंने कहा कि छत के आवास के बिना जीवन अधूरा है।

वही खंड विकास अधिकारी राहुल सागर ने कहा कि प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री आवास योजना का मुख्य उद्देश्य समाज के आर्थिक रूप से वंचित तबके के लोगों को आवास निर्माण के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करना है, जिन लोगों के पास उनका घर नहीं है या फिर जो लोग कच्चे घरों में रह रहे हैं। उनके लिए पक्के मकानों का निर्माण करना है। ऐसे पात्र व्यक्तियों का चयन करके उनको आवास दिलाना, हम लोग का उद्देश्य है। आने वाले समय में और भी जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से गरीब व असहाय लोगों की मदद की जाएगी।

इस अवसर पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ज्ञानधर प्रसाद, ग्राम प्रधान रामभरोस बिंद, नवीन श्रीवास्तव, दिशा बेताल, बबीता सिंह, रुही, शमीम, संजय शर्मा, रामजी यादव उपस्थित रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*