जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
CBI छापेमारी : ...और भी खुलेंगे राज और लोगों पर होगी कार्रवाई, मिल रहे हैं ऐसे संकेत
मुगलसराय के लाट नंबर दो स्थित एक मकान में मंगलवार की सुबह नौ बजे जैसे ही लखनऊ व दिल्ली की सीबीआई टीम पहुंची तो आसपास के लोगों में हड़कंप मच गयी।
 

CBI की छापेमारी

खुलेंगे राज और लोगों पर होगी कार्रवाई

मिल रहे हैं ऐसे संकेत 

चंदौली जिले की मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के लाट नंबर दो स्थित एक मकान में मंगलवार की सुबह नौ बजे जैसे ही लखनऊ व दिल्ली की सीबीआई टीम पहुंची तो आसपास के लोगों में हड़कंप मच गयी। सीबीआई के अधिकारी घर के सभी सदस्यों के साथ साथ घर के खासकर एक युवक के मोबाइल व उसके कमरे के सामानों को बड़ी सावधानी के साथ चेक करने के साथ साथ जब्त करने का काम किया। 

बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम ने घर में रखे अन्य कागजात को भी कब्जे में लेकर टीम परिजनों से पूछताछ करने की पहल की और घर के लड़के की दिनचर्या व कार्यों के बारे में जानकारी ली। 

CBI team Raid

वैसे तो पुलिस के सूत्र बता रहे हैं कि मामला अश्लील वेब सीरीज व चाइल्ड पोर्नोग्राफी से  जुड़ा है। हालांकि इस बारे में अभी कोई आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी जा रही है और न ही परिवार के लोग कुछ खुलकर बोल रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, मुगलसराय कोतवाली के लाट नंबर दो निवासी एक युवक टेलर की दुकान पर काम करने के अलावा घर की रंगाई-पोताई का भी काम करता है। सूत्रों के अनुसार युवक अश्लील वीडियो क्लिप बनाकर कई दूसरे देशों में भेजकर मोटी कमाई करने की कोशिश करता रहता है। 

ऐसा भी अनुमान लगाया जा रहा कि है कि सीबीआई की टीम की छापेमारी का कनेक्शन राज कुंद्रा के मामले से भी जुड़ा हो सकता है, लेकिन सीबीआई की टीम ने कोई भी जानकारी देने से इन्कार कर रही है।

CBI team Raid

ऑनलाइन चाइल्ड पोर्नोग्राफी के दिल्ली के हाई प्रोफाइल मामले में सीबीआई ने मंगलवार को यूपी में कई स्थानों पर छापेमारी की। चंदौली में एक युवक से पूछताछ हुई और उसके मोबाइल को चेक किया गया।

कहा जा रहा है कि देश भर में कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी करके इस मामले में पैसे के लेन देन व काम करने वाले लोगों के स्टेटस पर भी नजर रखते हुए जांच की जा रही है कि उसमें शामिल लोगों ने कैसे पैसे कमाए हैं और पिछले चंद महीनों या कुछ सालों में उनके रहन सहन में कितना बदलाव हुआ है।

कुछ लोगों का कहना है कि ऑनलाइन चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़ा दिल्ली का एक हाईप्रोफाइल मामला है। इसमें हाल के दिनों में दिल्ली सीबीआई ब्रांच में केस दर्ज हुआ है। मामले के तार देश के 14 राज्यों आंध्र प्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, बिहार, ओडिशा, तमिलनाडु, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश से जुड़े हैं।

इसमें ब्रांच ने 76 लोकेशन ट्रेस किए थे। मंगलवार को सभी लोकेशनों पर एक साथ छापेमारी हुई है।