जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
देखें तस्वीरें...ऐसा रहा मुगलसराय विधानसभा इलाके में छत्रबली सिंह का पहला नेत्र शिविर
चंदौली जिले की मुगलसराय विधानसभा क्षेत्र के पचफेड़वा के पास स्थित SRVS कॉलेज परिसर में निशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबली सिंह के द्वारा किया गया है
 
छत्रबली सिंह का पहला नेत्र शिविर
 

चंदौली जिले की मुगलसराय विधानसभा क्षेत्र के पचफेड़वा के पास स्थित SRVS कॉलेज परिसर में निशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबली सिंह के द्वारा किया गया है, जिसमें मरीजों का नेत्र परीक्षण तथा चश्मा वितरण का विधिवत कार्य संपन्न हुआ।


बताते चलें कि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबली सिंह व सरिता सिंह तथा वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष दीनानाथ शर्मा के उपस्थिति में इस महाकैंप का आयोजन किया गया, जिसमें जनपद चंदौली के साथ साथ जिले की सीमा से लगे बिहार तक के मरीजों ने इस नेत्र शिविर में उपस्थित होकर अपने आंखों की समस्या का निदान कराने तथा जांच के उपरांत चश्मा लेने का कार्य किया। 

 

Chhatrabali Singh Eye Camp

इस आयोजन में यह भी देखने को मिला कि वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष दीनानाथ शर्मा तथा भूतपूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबली सिंह व सरिता सिंह ने खुद ही लोगों की सेवा करने के लिए उनके आधार कार्ड एवं परिचय पत्र लेकर उन्हें उनकी समस्या के अनुरूप स्थानों पर भेजने का काम कर रही थीं। उनकी कोशिश थी कि किसी मरीज को किसी तरह की परेशानी न हो।


 इस संबंध में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबली सिंह ने बताया कि यह कार्यक्रम सेवा भाव को दृष्टिगत रखते हुए किया जा रहा है। इसके पहले मेरे द्वारा यह कार्यक्रम शहाबगंज ब्लॉक क्षेत्र में आयोजित होता था। लेकिन ज्यादातर मरीजों की संख्या मुगलसराय क्षेत्र से होने के कारण व सांसद महेंद्र नाथ पांडेय जी की प्रेरणा से इस बार नेत्र शिविर का आयोजन मुगलसराय इलाके में किया गया है, ताकि जनपद के अधिक से अधिक लोगों गरीब लोगों को इसका लाभ मिल सके।

वहीं सेवा कर रही पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता सिंह ने बताया कि इस कैंप में पहले से ही हम लोगों द्वारा गरीब जनता व असहाय लोगों की सेवा भाव कार्यक्रम चला आ रहा था। नए साल के अवसर पर मुगलसराय क्षेत्र के लोगों की मांग पर इस कैंप का आयोजन यहां किया गया है। जिससे यहां की जनता की सेवा करने का अवसर मिला है। यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है। नेत्रदान महाकल्याण कहा जाता है। इसीलिए इस नेत्र शिविर के महा आयोजन में वह खुद मौजूद रहकर लोगों की  सेवा कर रही हैं। 

Chhatrabali Singh Eye Camp


इस कार्यक्रम वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष दीनानाथ शर्मा ने गरीब जनता की सेवा करने के साथ-साथ उन्होंने बताया कि मेरा भी पालन पोषण इसी गरीबी के बीच में हुआ था। इसलिए ऐसे मेरे पिता व माता तुल्य परिवार छत्रबली जी व सरिता सिंह के आशीर्वाद से इस मुकाम पर पहुंचा हूं। जनता के बीच में रहकर यह सौभाग्य पाना किस्मत की बात है। 


इस कैंप में मौजूद रहे आई सर्जन डॉ. प्रधान तथा उनके साथ ही साथ 8 कमरों में परीक्षण कर रहे 32 डॉक्टरों की टीमों ने गरीब जनता की आंखों की जांच की। इस दौरान छत्रबली सिंह के बड़े भाई श्याम जी सिंह तथा विद्यालय परिवार के साथ-साथ अन्य सहयोगी लोग कार्यक्रम में सहयोग देते हुए देखे गए।