जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
पूर्ति विभाग की छापेमारी में 9 गैस सिलेंडर और रिफिलिंग के उपकरण बरामद, 2 के खिलाफ मुकदमा
आपूर्ति विभाग की टीम ने एक निजी गोदाम में छापेमारी करके अवैध गैस सिलेंडर रिफिलिंग के कारोबार को पकड़ा। मौके से रिफिलिंग करने वाले दो आरोपी बचकर भाग निकले।
 
गैस सिलेंडर और रिफिलिंग के उपकरण बरामद, 2 के खिलाफ मुकदमा  

जिले के अलीनगर के वार्ड 16आपूर्ति विभाग की टीम ने एक निजी गोदाम में छापेमारी करके अवैध गैस सिलेंडर रिफिलिंग के कारोबार को पकड़ा। मौके से रिफिलिंग करने वाले दो आरोपी बचकर भाग निकले। में लेकिन टीम ने गोदाम से नौ गैस सिलेंडर, एक पांच किलों का छोटा सिलेंडर, तीन गैस रिफिलिंग उपकरण और एक इलेक्ट्रानिक कांटा को जब्त कर लिया।

मौके भागने वाले आरोपियों की शिनाख्त नसीम अहमद और शेरु के रुप में हुई। जिनके खिलाफ आपूर्ति निरीक्षक शिवाश्रय सिंह ने अलीनगर थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है। स्थानीय लोगों ने आपूर्ति विभाग की टीम को बताया कि अलीनगर क्षेत्र में काफी दिनों से गैस सिलेंडर के अवैध रुप से रिफिलिंग का खेल चल रहा है। ल‌ेकिन तमाम शिकायतों के बाद भी स्थानीय पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने से गुरेज करती रही है। छापेमारी करने वाली टीम में शामिल आपूर्ति निरीक्षक शिवाश्रय सिंह और कनिष्ठ सहायक श्याम सुंदर वर्मा ने बताया कि गोदाम से मिले सिलेंडर और उपकरणों को जब्त कर लिया गया है।

आरोपी के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत अलीनगर थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। बताया कि शेरु नाम के व्यक्ति के मकान में किराए पर नसीम काफी समय से गैस रिफिलिंग का कार्य करता रहा है। छोटे सिलेंडरों और आटो में अवैध रुप से गैस भरता था। बरामद नौ सिलेंडरों में चार खाली तथा पांच गैस से भरे हुए है। जिन्हे जब्त करके नगर के बिहरी गैस एजेंसी पर सुरक्षित रखने के लिए सुपुर्द कर दिया गया है। अलीनगर थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने बताया कि आपूर्ति निरीक्षक शिवाश्रय सिंह की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत हुआ है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई है।