जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में 170 लोगों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण
 


चंदौली जिले के पीडीडीयू नगर में लोगों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए सेवा सामाजिक संस्था के निःशुल्क चिकित्सालय कैलाशपुरी मोड़ के सामने ब्रेथ ईजी हॉस्पिटल एवं नीमा चकिया चन्दौली की ओर से निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया।


इसका उदघाटन वरिष्ठ भाजपा नेता राणा प्रताप सिंह एवम डॉ यसके पाठक ने फीता काट कर किया। शिविर में 170 लोगों ने स्वास्थ्य परीक्षण कराकर डॉक्टरों से परामर्श लिया। सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक चले शिविर में 170 लोगों ने अपनी निशुल्क जांचें कराईं। 


इस संबंध में ब्रेथ इज़ी हॉस्पिटल के यूनिट हेड डॉ.यस के पाठक ने बताया कि शिविर में मरीजों की ईसीजी, शुगर, बीपी और वजन आदि की जांच की गई। दमा एलर्जी खर्राटे के रोगियों जांच के बाद दवा भी दिया गया। 


शिविर में डॉ. तनु सिंह ने महिला रोगियों की जांच की एवम उन्हें बताया कि गर्भावस्‍था के दौरान स्‍वास्‍थ्‍यवर्धक आहार खाना और नियमित तौर पर व्‍यायाम करना आप और आपके बढ़ रहे बच्‍चे के लिए बहुत ही महत्‍वपूर्ण है। इससे आपका अच्‍छा वज़न बढ़ेगा, आपके शिशु के बढ़ने में मदद मिलेगी, आपके बच्‍चे का वज़न अच्‍छा होगा और आपकी डाईबिटीज़ नियं‍त्रण में रहेगी। विभिन्‍न प्रकार के आहार खाने से आपको ऐसे पोषक तत्‍व मिलते हैं, जो आपके बच्‍चे के विकास को प्रोत्‍साहित करते हैं और आपको तरोताज़ा रखते हैं। आपको नियमित रूप से आहार खाना चाहिए। 


इस मौके पर शिविर में नीमा प्रदेश प्रवक्ता डॉ ओपी सिंह (शिविर संयोजक) डॉ मनोज सिंह, डॉ सीबी सिंह, डॉ संतोष शर्मा, डॉ. अभिषेक  प्रकाश चतुर्वेदी ,अखिलेश श्रीवास्तव, आदेश श्रीवास्तव,प्रकाश साहनी अन्य मौजूद रहे। चिकित्सकों का स्वागत सतीश जिन्दल ने किया।