जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन की बैठक हुई संपन्न
 


चंदौली जिले के स्थानीय क्षेत्र के पांडेयपुर बाजार में आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन की  बैठक संपन्न हुई। बैंठक में संगठन के विस्तार व कार्यशैली की समीक्षा के साथ-साथ आगामी कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई । वही सर्वसम्मति जनपद चंदौली के संगठन का विस्तार करते हुए जिला उपाध्यक्ष राजन कुमार गुप्ता व जिला संगठन मंत्री अंजनी कुमार चौबे को बनाया गया। 


इस बैंठक की अध्यक्षता कर रहे  वाराणसी मंडल प्रभारी अनिल तिवारी ने कहा कि संगठन का उद्देश्य पत्रकार समाज के लोगों के हक की लड़ाई लड़ना है। वर्तमान पत्रकारिता पद्धति पर चिंता व्यक्त करते हुए दिनकर व कबीर का उदाहरण देते हुए कहा कि पत्रकारिता दिनकर व कबीर की तरह  होनी चाहिए । जो सच को सच और झूठ को  झूठ कहने का साहस रखते थे। पत्रकारिता में शुद्धता व पवित्रता  लाने के लिए हमें दिनकर ,कन्हैयालाल मिश्र प्रभाकर, हजारी प्रसाद द्विवेदी , जैसे कलमकारों की जीवनी पढ़कर अपने आचरण में उतारना चाहिए। 

Ideal Journalists


वही  कार्यक्रम में उपस्थित  जिला अध्यक्ष नरेंद्र तिवारी ने कहा कि पत्रकार समाज का आईना होता है। हमारे पत्रकार साथी सदैव समाज में घाटित समस्याओं को प्रिंट मीडिया,  इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से शासन - प्रशासन तक पहुंचाने का कार्य करते हैं। ऐसे में यदि पत्रकार साथियों के साथ किसी भी प्रकार का अमानवीय व्यवहार व  उत्पीड़न किया गया तो, आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन  किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगा। 


वही जिला महासचिव राकेश दत्त मिश्रा ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन के दायित्वधारी कार्यकर्ताओं को निर्देशित करते हुए कहा कि आप सभी स्वच्छ व पवित्र पत्रकारिता पर ही विशेष जोर दें, क्योंकि पत्रकारिता "साधना" है, धन कमाने का 'साधन' नहीं। 

Ideal Journalists


 उन्होंने कहा कि समस्यात्मक व सत्य खबरों को प्रकाशित करने में तनिक भी संकोच न करें, बल्कि निर्भीकता पूर्ण तरीके से प्रकाशित करें। 


वही इस अवसर पर रोहित गुप्ता ,आनंद ,दुर्गेश चतुर्वेदी सहित आदि संगठन के कर्तव्ययोगी, निष्ठावान पत्रकारगण साथी उपस्थित रहें।