जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime

सोशल ऐक्टिविस्ट सतनाम सिंह नेशनल अवार्ड 'राष्ट्रीय सेवा रत्न' से होंगे सम्मानित

मुगलसराय नगर के सोशल एक्टिविस्ट सतनाम सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि रामकृष्ण सेवा फाउंडेशन द्वारा पब्लिक इंटरेस्ट थिंकर्स असेंबली "पिता" टीम को जानकारी मिली है और सम्मान देने की बात कही गयी है।
 

देशभर के सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ मिलेगा सम्मान

21 सितंबर को अयोध्या में मिलेगा सम्मान

राष्ट्रीय सेवा रत्न सम्मान से होंगे सम्मानित

चंदौली जिले के पंडित दीनदयाल नगर सतनाम सिंह को  21 सितंबर 2023 को अयोध्या हनुमानगढ़ी के सम्मान समारोह में "राष्ट्रीय सेवा रत्न सम्मान" से सम्मानित होंगे। यहां पर देशभर के कई सामाजिक कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया जाएगा।

  मुगलसराय नगर के सोशल एक्टिविस्ट सतनाम सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि रामकृष्ण सेवा फाउंडेशन द्वारा पब्लिक इंटरेस्ट थिंकर्स असेंबली "पिता" टीम को जानकारी मिली है और सम्मान देने की बात कही गयी है।

Social activist Satnam Singh

भारत वर्ष से कुल 201 चयनित सामाजिक कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, जिसमें उत्तर प्रदेश की सहभागिता जिलेवार होगी. इस चयन प्रक्रिया में उत्तर प्रदेश के समाजिक कार्यकर्ताओं के प्रस्तावक संस्था मेजर ध्यानचंद खेल उत्थान समिति उत्तर प्रदेश ने  जिला चंदौली से सतनाम सिंह का नाम चयन किया हैं।

इस कार्यक्रम में अतिविशिष्ट अतिथियों के अलावा राज्यपाल उत्तरप्रदेश एवं उपमुख्यमंत्री माननीय बृजेश पाठक  भी उपस्थिति रहेंगे। यह सम्मान उन प्रतिभागियों को दिया जाना है जिनमें सामाजिक विकास, सामाजिक चेतना और सामाजिक सेवा में विशिष्ट सहभागिता  की लोकप्रियता के साथ जमीनी कार्य करते रहने की समाज सुधारक प्रवृति की विशिष्टता युक्त अपनी पहिचान है. सिक्ख समाज से आने वाले  सतनाम सिंह समाजसेवा, रक्तदान और समाजिक गतिविधि को जमीनी रूप में करने के लिए अपने नगर व जिले में काफी लोकप्रिय हैं।

 

 पिता नामक संस्था के अध्यक्ष के रूप में भी समाज में इनकी एक बड़ी सहभागिता हैं। चलो रक्तदान को संस्कार बनाये - रक्तदान कर अनेकों जीवन बचाएं के क्रांतिकारी मिशन प्रेरणा के साथ जरूरतमदों को रक्त उपलब्ध कराएं के ये अभियान प्रेरक भी हैं। इस ख़बर से नगर के सामाजिक कार्यकर्ताओं में प्रसन्नता की लहर है। यह सूचना चन्द्र भूषण मिश्र "कौशिक" ने देते हुए खुशी जाहिर की है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*