जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
संस्कार भारती ने समाजसेवी सतीश जिंदल को किया सम्मानित
 


चंदौली जिले के पीडीडीयू नगर में स्थानीय कैलाशपुरी स्थित कोल व्यवसाई व नगर के वरिष्ठ समाजसेवी सतीष जिंदल का सोमवार को उनके आवास पर संस्कार भारती की ओर से सम्मान किया गया।


बताते चलें कि मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ के कर कमलों द्वारा लखनऊ मे शिक्षक दिवस के अवसर पर आयोजित पूर्वांचल सम्मान समारोह के तहत नगर के वरिष्ठ समाजसेवियों मे अपनी पहचान रखने वाले कोल व्यवसाई सतीष जिंदल को समाज सेवा के क्षेत्र मे अतुलनीय योगदान करने हेतु सम्मानित किया गया। 


इस बाबत सोमवार को संस्कार भारती के सदस्यों द्वारा उनका माल्यार्पण कर अंग वस्त्रम व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। ज्ञात रहे कि सतीश जिंदल ने कोरोना काल मे एक हजार जरूरतमंदों के बीच खाद्यान्न का वितरण,मलीन बस्तियों मे शिक्षा के प्रति जागरूकता को लेकर शैक्षिक गतिविधियों का संचालन व श्री सेवा समिति के माध्यम से गरीबों के लिए नि:शुल्क चिकित्सालय का संचालन कराया जा रहा है।  इस के अलावा कई परिवारों को गोद ले कर उनके भोजन से लेकर शिक्षा, चिकित्सा आदि का भार भी उठाया जा रहा है। 


उन्होने स्वागत से अभिभूत हो कहा कि यह सम्मान नगरवासियों का है। इस सम्मान से मुझे और आगे समाज के प्रति काम करने की प्रेरणा मिलेगी।


इस मौके पर मुख्य रूप से डा. मनोज कुमार सिंह, सुधीर भाष्कर पांडेय, सुरेश अकेला, कमलेश तिवारी, दिलीप मौर्या, सत्यप्रकाश श्रीवास्तव आदि सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।