जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
संतोष कुमार पाठक का DM से सवाल, जनपद में कहां हैं ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र
 

चंदौली जिले में आम आदमी पार्टी के  प्रवक्ता व जनपद चंदौली के वरिष्ठ अधिवक्ता संतोष कुमार पाठक ने जिला अधिकारी चंदौली और मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंदौली से पूछा है कि अपने जनपद चंदौली में मार्च 2020 से अब तक प्रधानमंत्री केयर फंड से 1222 ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र कहां-कहां स्थापित है ।


संतोष कुमार पाठक "एडवोकेट" ने कहा कि यह देश के साथ फ्रॉड है और एक बहुत बड़ा गोलमाल है । दरअसल संतोष कुमार पाठक ने 31-5-2021 को प्रधानमंत्री कार्यालय से यह सूचना मांगी थी कि मार्च 2020 से अब तक भारत सरकार द्वारा देश में कितने ऑक्सीजन प्लांट लगाये गये ? ये आक्सीजन प्लांट कब कब लगाए गए ? 


इस संबंध में संतोष कुमार पाठक एडवोकेट का आरटीआई आवेदन केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय को भेजा गया स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने 22 अगस्त 2021 को संतोष कुमार पाठक एडवोकेट को सूचना प्राप्त कराई वह काफी चौंकाने वाली थी । केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने अपने पत्रांक फ संख्या जेड• 20015/37/2021एम ई पी  के माध्यम से बताया कि पूरे देश के प्रत्येक जिले में पीएम केयर्स फंड से 1222 प्रेशर स्विंग सोखना (PSA) आक्सीजन  उत्पादन संयंत्र स्थापित किए गए हैं । 

Santosh Kumar Pathak

संतोष कुमार पाठक एडवोकेट में कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय अगर सच बोल रहा है तो जनपद चंदौली में 1222 ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र स्थापित कहां कहां स्थापित हुए हैं ? जिलाधिकारी बताएं । उन्होंने डी एम चंदौली से पूछा कि जिलाधिकारी चंदौली यह बताएं कि 1222 नये अक्सीजन उत्पादन संयंत्र, जो कि प्रधानमंत्री केयर फंड से मार्च 2020 से लेकर अब तक स्थापित किए गए हैं, वह जनपद में कहां कहां है ?  


संतोष कुमार पाठक ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में देश में ऑक्सीजन की भारी कमी हो गई थी । देश ने देखा कि आक्सीजन न मिलने के कारण माताएं अपने पुत्रों को सड़कों पर मुंह से प्राणवायु ऑक्सीजन देने का प्रयास करती रही, पत्नियां अपने पति को सड़कों पर लिटा कर मुंह से फूंक मारते हुए ऑक्सीजन देने का प्रयास करती रही, फिर भी वह अपने संबंधियों की जान नहीं बचा पाई, लाखों लोगों ने सड़कों पर आक्सीजन की कमी से दम तोड़ दिया, हजारों लोगों ने अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से दम तोड़ दिया ।

संतोष कुमार पाठक एडवोकेट ने कहा कि देश के साथ यह एक बहुत बड़ा गोलमाल है और देश के साथ फ्राड भी है। 


प्रधानमंत्री  माननीय नरेंद्र मोदी जी से संतोष कुमार पाठक एडवोकेट ने निवेदन किया कि वे देश के लोगों की जान से खिलवाड़ न करें, देश से अब झूठ बोलना बंद करें और  इसकी मुकम्मल जांच कराएं।