जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में दिवंगत शिक्षा मित्र के घर दो लाख की राशि लेकर पहुंचे एबीएसए अवधेश नारायण
 

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय मलेवर में कार्यरत रहे शिक्षा मित्र जय प्रकाश सिंह यादव की पिछले दिनों फेफड़े में संक्रमण के करण भर्ती के बाद वाराणसी के पॉपुलर हॉस्पिटल में इलाज के दौरान अचानक मौत हो गई। शोक सभा कार्यक्रम में 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद नौगढ़ इलाके में कार्यरत शिक्षामित्र और अध्यापकों ने पीड़ित परिवार की मदद करने के लिए आपस में धनराशि एकत्र करके मृतक की पत्नी नीलम यादव को एबीएसए अवधेश नारायण सिंह सहित शिक्षक, शिक्षा मित्रों ने 2 लाख 8 हजार 402 रुपए का सहयोग किया। 

आपको बता दें कि शिक्षामित्र जयप्रकाश यादव  की मौत के बाद से परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूटा था और इलाज में खर्च होने के बाद से  आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। विकासखंड नौगढ़ के एबीएसए अवधेश नारायण सिंह के नेतृत्व में नौगढ़ इलाके के विद्यालयों में कार्यरत हेड मास्टर, सहायक अध्यापक व शिक्षा मित्रों के सहयोग से 2 लाख 8 हजार 402 रुपए  की धनराशि एकत्र कर दुखी परिवार का सहयोग करके जिले में एक मिसाल कायम किया है। 


एबीएसए अवधेश नारायण सिंह शिक्षकों के साथ घर पहुंचे और मृत शिक्षामित्र जयप्रकाश की पत्नी नीलम को सांत्वना दी, हर समय परिवार के साथ खड़ा रहने का आश्वासन दिया। एबीएसए ने अपने खुले पत्र में  कहा कि जब किसी शिक्षक, शिक्षामित्र के परिवार में संकट की घड़ी आती है तो शिक्षक संगठन पीड़ित परिवार की सहायता में जुट जाता हैं, कोरोना और गंभीर बीमारियों ने शिक्षक परिवार से कईयों को हमसे छीन लिया। हमारा यही उद्देश्य है कि बुरे वक्त में परिवारों तक कुछ मदद पहुंचा सके। 


इस मौके पर प्रमुख रूप से शिक्षामित्र संघ के मंडलाध्यक्ष सत्यनारायण यादव, कंपोजिट नौगढ़ के प्रधानाध्यापक रमाकांत यादव, प्रिंसिपल लालजी भारती, सर्वेश नंदन, नवीन सिंह राजपूत, प्रवीण पांडे, तारकेश्वर प्रसाद, कैलाश यादव, नंद लाल यादव, संपूर्णानंद समेत विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाध्यापक और शिक्षामित्र मौजूद थे।