जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
जंगल की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश, प्रधान का जुताई कर रहा ट्रैक्टर सीज, ड्राइवर को भेजा जेल
 

चंदौली जिले में तहसील नौगढ़ में एक ट्रैक्टर को वन विभाग ने तड़के सुबह चकरघट्टा थाना क्षेत्र के बरबसपुर गांव में  अकड़ियां रोपावनी के पास वन भूमि को जोताई करने के दौरान हल के साथ पकड़ लिया।

आपको बता दें कि नौगढ़  वन क्षेत्राधिकारी मझगांई इमरान खान ने जुतान करा रहे  बरबसपुर गांव के प्रधान पुत्र जमीर अहमद  के विरुद्ध  भारतीय वन अधिनियम की धाराओं में निरुद्ध करते हुए मुकदमा दर्ज किया है जबकि पकड़े गए ट्रैक्टर के साथ ड्राइवर फरियाद अली को जेल भेज दिया गया। उन्होंने रामनगर स्थित प्रभागीय वनाधिकारी कार्यालय को ट्रैक्टर जब्त करने के लिए सीजर रिपोर्ट भेज दिया है।


 काशी वन्यजीव प्रभाग रामनगर के मझगांई रेंज के अंतर्गत भैसौड़ा कंपार्टमेंट नंबर आठ में शुक्रवार की तड़के सुबह बरबसपुर गांव के अकड़ियां रोपावनी के पास अतिक्रमणकारी आरक्षित वन भूमि को ट्रैक्टर से जोतकर खेत बना रहे थे। इसकी सूचना मिलने पर वन क्षेत्राधिकारी इमरान खान के नेतृत्व में वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। वन विभाग की गाड़ी और स्टाफ  को दूर से आता देख प्रधान पुत्र जमीर अहमद मौके से भाग खड़ा हुआ जबकि टीम को देख  ट्रैक्टर और हल को लेकर भाग रहे फरियाद अली पुत्र अब्दुल सलाम को  घेराबंदी करके पकड़ लिया।  वन विभाग की टीम के द्वारा ट्रैक्टर को कब्जे में लेने के बाद बाद रेंज कार्यालय लाया गया।

 वन विभाग ने मामले में चकरघट्टा थाना क्षेत्र के बरबसपुर निवासी प्रधान पुत्र जमील अहमद पुत्र अब्दुल मुतलिय व फरियाद अली पुत्र अब्दुल सलाम के विरुद्ध वन अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। वन विभाग की टीम में वन दरोगा वीरेंद्र पांडे, वन रक्षकों में प्रसिद्ध नारायण, सत्येंद्र वर्मा, राजकुमार, महेंद्र चौहान शामिल थे।