जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
जानिए नौगढ़ के राजकीय महाविद्यालय में हिंदी दिवस पर असिस्टेंट प्रोफेसरों ने क्या कहा
 


चंदौली जिले के राजकीय महाविद्यालय नौगढ़ में हिंदी दिवस पर छात्र-छात्राओं को हिंदी की महत्ता बताते हुए इसको एक सूत्र में पिरोने वाली भाषा बताया गया। हिंदी के असिस्टेंट प्रोफेसर शीतला प्रसाद सिंह ने हिंदी को और अधिक बढ़ावा देने की अपील करते हिंदी दिवस मनाने का उद्देश्य के बारे में विस्तार से जानकारी दिया।  


 राजकीय महाविद्यालय नौगढ़ में संस्कृत के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर तेज प्रकाश ने कहा कि हिंदी का अधिकाधिक प्रयोग एवं व्यवहार में उसके शब्दों का अधिकाधिक उपयोग ही हिंदी की उन्नति के लिए मील का पत्थर सिद्ध हो गया है। 

इतिहास के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ अनुराग सिंह ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हिंदी में वार्ता की जानी चाहिए, वर्तमान समाज के उत्थान के लिए मातृभाषा को बढ़ावा देना आवश्यक है। उन्होंने हिंदी को और अधिक बढ़ावा देने की अपील किया। विश्व हिंदी दिवस के इस मौके पर छात्राओं ने गीता, कविता और भाषण के माध्यम से रोचक प्रस्तुतियां दी।


 इस दौरान असिस्टेंट प्रोफेसर सुश्री पूजा यादव ने विभिन्न भाषाओं में हिंदी के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अब हिंदी भी बाजार की भाषा बनने लगी है। इस मौके पर महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के अलावा अन्य स्टाफ मौजूद थे।