जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नक्सल इलाके में पुलिस अधिकारियों को CO साहिबा ने दिए टिप्स
 

चंदौली जिले के नौगढ़ इलाके की पुलिस उपाधीक्षक श्रुति गुप्ता सोमवार को नक्सल मासिक बैठक में पुलिस अधिकारियों से रूबरू हुई और नक्सल प्रभावित क्षेत्र में पुलिस की रोल और रिस्पांसिबिलिटी के बारे में चर्चा की। इस दौरान संदिग्ध व नक्सलियों की गतिविधियों को बेनकाब करने की संयुक्त रणनीति पर चर्चा किया। ताकि इलाके में किसी भी प्रकार की नक्सल गतिविधि सक्रिय न हो सके।  

 पुलिस क्षेत्राधिकारी ने इस मौके पर थानाध्यक्षों को अपने क्षेत्र में नियमित रूप से लगातार गश्त करने का निर्देश दिया। पुलिस उपाधीक्षक श्रुति गुप्ता क्षेत्र में नक्सलियों की गतिविधियों पर कड़ी चौकसी को लेकर गंभीर है। जिसे लेकर सुरक्षा बल और पुलिस अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से बैठक किया।

इस दौरान थानों पर फरियादियों की समस्या को पूरी तन्मयता से सुनकर यथावोचित निराकरण कराने का निर्देश दिया। साथ ही मुखबिरों का जाल मजबूत बनाने व हर छोटी बड़ी घटनाओं पर निगाहबानी करते हुए नक्सलियों की आवाजाही व संदिग्ध गतिविधियों की पड़ताल करने को बताया। क्योंकि नक्सली एक थाना क्षेत्र से दूसरे थाना क्षेत्र व पड़ोसी जनपद तथा प्रदेश में जाकर पुलिस की पकड़ से अपने आप को बचने का प्रयास कर सकते हैं। इसलिए जिस किसी थाने को नक्सलियों के आवाजाही की सूचना प्राप्त हो तत्काल समीपवर्ती थाने को भी सूचित कर साझा कार्यवाही करने को बताया।

इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक राजेश सरोज, पीएसी कंपनी कमांडर राजेश यादव,प्रभारी निरीक्षक शहाबगंज मनोज कुमार, प्रभारी नक्सल यूनिट बलराज सिंह,थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार यादव, चौकी इंचार्ज रामनयन यादव, राधाकृष्ण यादव ,सहित पुलिस व पीएससी के अधिकारी मौजूद रहे।