जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ के समाधान दिवस में 15 दिन के अंदर सारे मामले निस्तारित करने का भरोसा दे गए DM साहब
जिलाधिकारी श्री संजीव सिंह की अध्यक्षता में नौगढ़ ब्लाक सभागार मे आयोजित जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस मे कुल 103 प्रार्थना पत्र पड़े, जिसमें 2 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण मौके पर किया गया।
 

चंदौली जिले में जिलाधिकारी श्री संजीव सिंह की अध्यक्षता में नौगढ़ ब्लाक सभागार मे आयोजित जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस मे कुल 103 प्रार्थना पत्र पड़े, जिसमें 2 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण मौके पर किया गया।

 जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस मे मौजूद अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह तहसील जिला मुख्यालय से सूदूर काफी पिछड़ा हुआ है। यहां के लोगों से मिलने वाली शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर 15 दिवस के अंदर हर हाल में किया जाना चाहिए।

ग्राम पंचायतों में हुए विकास कार्यों की गुणवत्ता व फर्जीवाड़ा की मिली शिकायतों पर जिलाधिकारी ने 2 ग्राम पंचायत सचिवों को अभी बीते ग्राम पंचायत की कार्यावधि का अभिलेख लेकर के जिला मुख्यालय पर उपस्थित होने का सख्त निर्देश दिया।

बैरगाढ़ गांव निवासी विभूति नारायण ने प्रार्थना पत्र देकर बताया कि ग्राम पंचायत में अन्य  गांव के मनरेगा श्रमिकों के नाम से भुगतान फर्जी तरीके से किया जा रहा है।


    
मलेवर गांव से आई महिलाओं ने बताया कि कोटेदार फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार करके निलंबित कोटा को बहाल कराया है।वही प्राथमिक विद्यालय की भूमि में मकान बनाकर गांव का कोटेदार व 2 अन्य लोग ने कब्जा कर रखा है इस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी नौगढ़ को निर्देशित करते हुए कहा कि मौके पर जाकर विपक्षी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करें कब्ज़ा हटवाया जाय।

धनकुंवारी गांव निवासी राजकुमार ने बताया कि एक ही जमीन पर दो लोगों का बैनामा हुआ है जिसका दाखिल खारिज दाखिल भी हो गया है। क्षेत्र में पशुओं का टीकाकरण नहीं कराए जाने की जानकारी पर जिला मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया कि तत्काल सुविधा को बहाल की जाय।

naugarh samadhan divas

4 माह पूर्व भैसौड़ा गांव मे एक ब्यक्ति का मकान व घर गृहस्थी का सामान आग लगने से जल जाने के बाद कोई भी मुआवजा अब तक नहीं दिए जाने देवखत गांव के केशव की भैंस आकाशीय बिजली से मर जाने पर अभी तक लाभ मिलने से वंचित होने की जानकारी पर जिलाधिकारी ने संबंधित क्षेत्र के लेखपाल को कड़ी फटकार लगाई और पीड़ितों को दो दिनों के अंदर लाभान्वित करने का निर्देश उपजिलाधिकारी को दिया। तत्पश्चात ब्लाक परिसर में पौधरोपण भी किया। 

ग्रामों में शौचालय निर्माण की धीमी प्रगति को देखते हुए जिलाधिकारी ने डीपीआरओ तथा एडीओ पंचायत को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द शौचालय निर्माण  कार्य को शत-प्रतिशत पूर्ण किया जाए और लाभार्थियों को लाभान्वित किया जाए।   

 अधिकारी ने एडीओ पंचायत को निर्देश दिया कि जो पंचायत भवन गिर चुके हैं और हैंडपंप खराब है उसको तत्काल सही कराएं। जय मोहिनी विद्यालय और कुछ लोगों द्वारा अवैध कब्जा करने की शिकायत पर उन्होंने  एबीएसए को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रशासन की मदद से अवैध कब्जा करने वाले को हटाये। जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिया कि सभी कार्ड धारकों को राशन मिले यह सुनिश्चित करें। जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिया कि शौचालय हैंडपंप पंचायत भवन जो भी शिकायत हो उसको जल्द से जल्द समाधान करें।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार, मुख्य विकास अधिकारी अजितेन्द्र नारायण, प्रभागीय वनाधिकारी दिनेश कुमार सिंह, जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डीपीआरओ ब्रह्मचारी दूबे, उपजिलाधिकारी डा.अतुल गुप्ता, पुलिस उपाधीक्षक आपरेशन श्रुति गुप्ता सहित अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।