जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में पढ़ा रहे हैं फर्जी हेड मास्टर, डीएम के आदेश पर गोलाबाद में पढ़ाता मिला डुप्लीकेट हेड मास्टर
 

बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी लापरवाही बरत रहे हैं।

अध्यापक पारी बांधकर नौकरी करते हैं।

 डीएम संजीव सिंह कड़े  निर्देशों के बाद भी  बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी लापरवाही बरत रहे हैं। नौगढ़ में तैनात मस्कूलों के

 माध्यमिक विद्यालय गोलाबाद में डीएम ने  जांच कराई तो वहां एक फर्जी  हेड मास्टर पढ़ाता हुआ मिला। डीएम ने  हेड मास्टर की सेवाएं समाप्त करने की कार्रवाई करने को कहा है।


 चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में  बीएसए के द्वारा शिक्षकों की नकेल कसने के बाद भी पिछड़े ब्लॉक नौगढ़ में कोई सुधार नहीं हुआ है। यहां हेड मास्टर, सहायक अध्यापक, शिक्षा मित्र बिना अवकाश स्वीकृत कराएं एबीएसए के कई  निरीक्षण में स्कूल से गायब मिल रहे हैं। मंगलवार को माध्यमिक विद्यालय गोलाबाद में एक  डुप्लीकेट अध्यापक के पढ़ाने का मामला जिलाधिकारी तक पहुंचा।

Headmaster


गोलाबाद  गांव के लोगों ने डीएम से शिकायत किया  कि हेड मास्टर आशुतोष सिंह स्कूल नहीं आते हैं। उनके फर्जी हस्ताक्षर बनाए जा रहे हैं। ए आर पी हंसलाल के द्वारा  जांच के दौरान उनके स्थान पर विकास यादव नाम का डुप्लीकेट टीचर पढ़ाते हुए मिला। हेड मास्टर काफी दिनों से अपनी जगह दूसरे व्यक्ति को पढ़ाने के लिए रखा था। 15 दिन के अंतर पर वे स्कूल जाते हैं और उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर करके चले जाते हैं।  शिकायत  सही मिलने पर एबीएसए ने मंगलवार को प्रधानाध्यापक आशुतोष सिंह को नोटिस  थमाया है।

बीएसए सत्येंद्र सिंह बोले

एबीएसए अवधेश नारायण सिंह से स्पष्टीकरण मांगा गया है. आरोप सही निकला तो हेड मास्टर को निलंबित करके उनकी सेवाएं समाप्त करने की कार्रवाई की जाएगी


क्या कहते हैं एबीएसए अवधेश नारायण सिंह

डीएम के आदेश पर माध्यमिक विद्यालय गोलाबाद का  जांच-पड़ताल  हुआ। नामांकित छात्रों की संख्या 151 है। हेड मास्टर के स्थान पर विकास यादव नाम का डुप्लीकेट आदमी मिला। हेड मास्टर से स्पष्टीकरण मांगा गया है।