जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मेरिट लिस्ट नहीं बनाने पर नौगढ़ इलाके के इस ग्राम प्रधान को मिला नोटिस, अब होगी कार्रवाई
 

चंदौली जिले के विकास खंड नौगढं में  पंचायत सहायक/ डाटा एंट्री ऑपरेटर की मेरिट लिस्ट बनाने में रुचि न लिए जाने पर क्षेत्र के एक ग्राम प्रधान  को नोटिस जारी किया गया है। पंचायती राज विभाग के अधिकारियों को लिखे पत्र में सहायक विकास अधिकारी पंचायत प्रेमचंद्र ने बताया कि  प्रधान संजय यादव के द्वारा ग्राम पंचायत की प्रशासनिक समिति व कार्यकारिणी की बैठक बुलाने के बजाए उल्टे पंचायत सदस्यों को भड़काया गया। 

आपको बता दें कि विकास खंड नौगढ़ के ग्राम पंचायत बजरडीहा में पंचायत सहायक /कम अकाउंटेंट डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए गांव के 15 अभ्यर्थियों ने आवेदन पत्र जमा किया है, लेकिन  प्रधान के द्वारा मेरिट लिस्ट नहीं बनाया गया। जानकारी के अनुसार अभी तक प्रशासनिक समिति और कार्यकारिणी की बैठक नहीं हो पाई। 


पंचायत सचिव महेंद्र कुमार का कहना है कि ग्राम प्रधान संजय यादव के द्वारा आवेदकों की मेरिट लिस्ट बनाने में रुचि लिया, और ना ही आयोजित बैठक में शामिल हुए, जबकि ग्राम पंचायतों के द्वारा बनाई गई मेरिट लिस्ट का परीक्षण जिलाधिकारी के द्वारा बनाई गई समिति को करना है। 
 

notish


क्या कहते हैं ग्राम प्रधान

पंचायत सहायक डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए 15 आवेदकों के प्रार्थना पत्र आए हैं। मैरिज के अनुसार बच्चा लाल पुत्र मारकंडे वरीयता क्रम में आ रहे हैं लेकिन आवेदक के विरुद्ध थाना चकरघट्टा में 2 आपराधिक मुकदमा चल रहा है। अधिकारियों के द्वारा जबरदस्ती मेरिट लिस्ट बनाने को कहा जा रहा है।

(संजय यादव)
 ग्राम प्रधान बजरडीहा

 

क्या कहते हैं एडीओ पंचायत
 मेरिट लिस्ट ना बनाए जाने पर ग्राम प्रधान को  नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया है, इस मामले से जिला पंचायत राज अधिकारी को भी लिखित रूप से अवगत कराया जा चुका है।

प्रेमचंद, एडीओ पंचायत