जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
कल्याणपुर ग्रामसभा के अमृत सरोवर पर मनाई गई देव दीपावली, मुख्य अतिथि बन पहुंचे सदर क्षेत्राधिकारी
उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप प्रत्येक गांव के तालाबों को सजाकर अमृत सरोवर बनाने की योगी  सरकार की मंशा का लाभ होता नजर आ रहा है। उसी की एक झलक बरहनी ब्लाक के कल्याणपुर ग्राम सभा में देखने को मिली है।
 

देव दीपावली पर बनायी गयी रंगोली

प्रथम- द्वितीय-तृतीय स्थान पाने वाली छात्राओं को मुख्य अतिथि ने किया सम्मानित

 

चंदौली जिले के बरहनी ब्लॉक की स्थिति कल्याणपुर ग्राम सभा के अमृत सरोवर पर ग्राम प्रधान कल्याणपुर द्वारा भव्य देव दीपावली का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे सदर क्षेत्राधिकारी राजवीर सिंह ने  अमृत सरोवर पर रंगोली बनाने वाले बच्चियों को पुरस्कार देकर सम्मानित करने का कार्य किया।

 बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप प्रत्येक गांव के तालाबों को सजाकर अमृत सरोवर बनाने की योगी  सरकार की मंशा का लाभ होता नजर आ रहा है। उसी की एक झलक बरहनी ब्लाक के कल्याणपुर ग्राम सभा में देखने को मिली है।

Dev deepawali

 छठ पूजा के बाद कार्तिक पूर्णिमा के दिन स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय बद्री अमृत सरोवर पर देव दीपावली मनाने का कार्य किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे सदर क्षेत्राधिकारी राजवीर सिंह तथा सैयदराजा थाना प्रभारी शेषधर पांडेय ने इस आयोजन में उपस्थित होकर ग्रामवासियों की हौसला अफजाई की।  

वहीं ग्राम प्रधान गौतम तिवारी उर्फ विशाल तिवारी द्वारा उपस्थित मुख्य अतिथियों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित करने का कार्य किया गया । इस दौरान केदार तिवारी व विक्की पटेल द्वारा स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय बद्री अमृत सरोवर को स्वच्छ बनाए रखने के लिए जलचर कछुआ और मछली विधिवत देव पूजा कर सरोवर में छोड़ने का कार्य किया गया, ताकि सरोवर की शुद्धता बनी रहे।

इस दौरान मुख्य अतिथि सदर क्षेत्राधिकारी राजवीर सिंह ने कहा कि यह प्रदेश सरकार की यह योजना की वह कहीं न कहीं फलीभूत हो रही है। यह शानदार छवि ग्राम के अमृत सरोवर में देखने को मिल रही है।

 इस दौरान सैयदराजा थाना प्रभारी ने सबसे पहले  ग्राम सभा के सभी लोगों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि यह जो आयोजन गांव के अमृत सरोवर पेश किया गया है । वह  काबिले तारीफ है। यह  जनपद के लिए एक मॉडल बनेगा ।

इस दौरान ग्राम प्रधान गौतम तिवारी उर्फ विशाल तिवारी द्वारा मुख्य अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा गया कि यह सरकार के मंशा के अनुरूप ग्राम सभा के विकास कार्य की एक कड़ी है, जो कि लोगों को जोड़ने का कार्य कर रही है । ऐसे ही अब इस अमृत सरोवर पर कार्यक्रम का आयोजन होता रहेगा।

 इस दौरान ग्राम सभा के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे जिसमें वरिष्ठ अधिवक्ता प्रेम प्रकाश तिवारी, केदार तिवारी, राम मनोहर तिवारी, विजय तिवारी, प्रशांत तिवारी, आयुष तिवारी, आशीष मणि त्रिपाठी, राहुल त्रिपाठी,  प्रेम तिवारी, बबलू तिवारी, हृदय यादव, अलगू यादव, रामकुमार यादव, अशोक यादव, सिकंदर यादव, अवधेश यादव, निरंजन यादव, डॉक्टर ओम प्रकाश, राहुल  विक्की पटेल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*