जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
निर्वाचन आयोग की तैयारियों में आ रही है तेजी, CCTV की निगरानी में चल रहा काम
चंदौली जिले में विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन कार्यों में तेजी आ गई है, जिसके लिए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा ईवीएम मशीन सहित अन्य कार्यों को गोपनीयता पूर्ण ढंग से तैयार करने में जुड़ चुका है।
 

निर्वाचन आयोग की तैयारियों में आ रही है तेजी

CCTV की निगरानी में चल रहा काम 

हर पहलू पर दिया जा रहा ध्यान 

चंदौली जिले में विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन कार्यों में तेजी आ गई है, जिसके लिए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा ईवीएम मशीन सहित अन्य कार्यों को गोपनीयता पूर्ण ढंग से तैयार करने में जुड़ चुका है। इस जगह आने जाने वाले लोगों पर पैनी नजर रखी जाती है तथा सुरक्षा व गोपनीयता के सारे इंतजाम के बीच लोगों को काम करने की इजाजत दी गयी है।

बताते चलें कि मंडी समिति में रखी ईवीएम मशीन को निर्वाचन विभाग द्वारा कई दर्जन कर्मचारियों को लगाकर सही करने का कार्य तेजी से शुरू कर दिया गया है। यहां आने जाने वाले लोगों पर एक ओर जहां सुरक्षाकर्मी नजर रखते हैं तो वहीं सीसीटीवी कैमरे की पैनी नजर रहती है।

EVM Machine Setting

 आपको बता दें कि इस परिसर में जाने के लिए बाकायदे मेटल डिटेक्टर से होकर जाना पड़ता है। इसके साथ ही कर्मचारियों एवं अधिकारियों को अपनी मोबाइल को बाहर सुरक्षा के लिए लगाए गए पुलिसकर्मियों के पास जमा करने के बाद ही अंदर जाने की अनुमति मिलती है। वहीं पुलिस विभाग के एक बटालियन फोर्स भी तैनात की गई है। इसके साथ ही साथ दमकल आदि व्यवस्थाओं को भी निर्वाचन कार्य स्थल पर तैनात रखा गया है। ताकि सुरक्षा को लेकर किसी प्रकार की चूक ना हो सके।


जिला निर्वाचन विभाग द्वारा इस सारे मूवमेंट की निगरानी ऑन लाइन सीसी कैमरे से की जाती है। जिसको देखकर यह प्रतीत हो रहा है कि अब विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन कार्यालय भी पूरी तरह निर्वाचन कराने की तैयारी में जुट चुका है।