जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चार दिन से ठप हैं पेयजल आपूर्ति, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
 


चंदौली जिले में जलनिगम की ओर से लगाये गये ट्यूबवेल में तकनीकी खराबी के कारण चार दिन से दो दर्जन गांव के लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। ग्रामीणों द्वारा कई बार शिकायत के बाद भी यह समस्या दूर नहीं हुई। इससे नाराज ग्रामीणों ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस प्रदेश महासचिव देवेंद्र सिंह मुन्ना के नेतृत्व में जलनिगम के अधिकारियों और कर्मचारियों के विरोध में प्रदर्शन किया।


बताते चलें कि सकलडीहा पेयजल योजना के तहत वर्ष 1976 में दो ट्यूबवेल के माध्यम से तीन लाख लीटर क्षमता की टंकी की शुरुआत हुई थी। पानी टंकी से दो दर्जन गांवों में पेयजल आपूर्ति होती थी। लगभग चार साल पहले एक ट्यूबवेल की बोरिंग खराब हो गई थी। विभागीय अधिकारियों ने मरम्मत कराने की बजाए दूसरे ट्यूबवेल के सहारे कस्बा सहित गांवों में पेयजल आपूर्ति शुरू कराया। चार दिन पहले दूसरे ट्यूबवेल की मोटर खराब हो गई। इसके बाद जलनिगम के कर्मचारी मोटर निकालकर ले गये। चार दिन बाद भी आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी है। इससे नाराज लोगों ने प्रदर्शन किया।


इस संबंध में जलनिगम के अवर अभियंता उदयराज गुप्ता ने कहा कि वर्तमान में कम क्षमता वाली मोटर लगाकर पेयजल आपूर्ति करने का प्रयास किया जा रहा है। पुराने मोटर की नई बोरिंग की स्वीकृति मिलने पर मरम्मत शुरू कराया जाएगा। 

इस दौरान प्रदर्शन करने वालों में मुकेश नंदन, दिलीप गुप्ता, कैलाश यादव, राजेश यादव, बेचन यादव, संदीप यादव, राजू चौहान, बेचन, शिव, डंपी, मुन्ना, टीपू आदि शामिल रहे।