जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास का नारा देने वाली भाज़पा सरकार का नारा खोखला
 

चंदौली जिले मे सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास का नारा देने वाली भारतीय जनता पार्टी की केंद्र में व प्रदेश में चल रही सरकार इस धीना क्षेत्र की जनता के परेशानियों की तरफ ध्यान न दिये जाने से खोखला साबित हो रहा है  ।  आजादी के साढ़े सात दशक बीत जाने के बाद भी इस धीना क्षेत्र में एक भी रोडवेज बस नहीं चलायी गयी ।  क्षेत्रीय जनता में कमजोर, गरीब तबके के लोगोंके बच्चों बच्चियों को उच्च शिक्षा हेतु  स्कुल जाने और चंदौली मुख्यालय और क्षेत्र में पूर्वी महाईच, नरवन द्वय परगना केलोगों को  कमालपुर से धीना, अमड़ा, बरहनी, सैयदराजा, चंदौली जाने के लिये कोई संसाधन आवागमन के लिये नहीं है । 


प्राइवेट साधन थ्री ह्वीलर, ई रिक्सा, प्राइवेट जीप, विक्रम वाले निर्धारित भाड़े से ज्यादा चार्ज मांगते हैं जो गरीब, कमजोर जनता के बस के बाहर है। पैसे के अभाव में उन्हें मजबूरी में पैदल आना जाना पड़ता है, सबसे विकट समस्या तब होती है ज़ब कोई गरीब तबका गंभीर बीमारी से ग्रसित होता है तो पैसे के अभाव में सरकारी अस्पताल इलाज हेतु जाने के लिये प्राइवेट वाहन का भाड़ा नहीं दे पाता और इलाज नहीं करा पाता। 


लोगों का कहना है कि सरकारी एम्बुलेंस को सूचित करने के लिये नेटवर्किंग की गड़बड़ी से सूचित करने में नाकाम होना पड़ ता है |मुख्यालय, न्यायालयी कार्य, उच्चाधिकारियों से अपनी समस्या बताने, अन्य कार्यों के लिये कफ़ी परेशानी संसाधन के अभाव में उठानी पड़ रही है। 


गरीबों असहायों का कहना है कि हमने चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग कर भारतीय जनता पार्टी की सरकार केंद्र व प्रदेश में बनवायी कि हम लोगों की इस विकट समस्या के लिये जन प्रतिनिधि सोचेंगें।  क्या उन्हें पता नहीं है कि इस क्षेत्र की इस आवागमन की समस्या आजादी के बाद भी बनी हुईं है । गाँव गाँव लग्जरी गाड़ियों में इस क्षेत्र के सांसद, विधायक भ्रमड़ करते हैं लेकिन इस समस्या की ओर किसी का ध्यान आज तक नहीं गया जबकि कांग्रेस, सपा, बसपा अब भा ज़ पा की सरकार है। 


क्षेत्रीय जनता, गरीब, असहाय, बुध्द जीवियों ने आवागमन की सुविधा हेतु मुगलसराय डिपो से सकलडीहा, कमालपुर, धीना, अमड़ा, बरहनी,  सैयदराजा, चंदौली, मुगलसराय तक के लिये दोनों तरफ से सुबह, दोपहर, शाम एक एक रोडवेज बस संचालित करने की मांग की है ताकि आवागमन की इस घोर समस्या से निजात मिल सके ।  क्षेत्रीय जनता को काफ़ी दिनों से इस धीना क्षेत्र में रोडवेज बस का इंतजार है देखना है।  


संसदीय  क्षेत्र चंदौली के सांसद डा महेंद्र नाथ पाण्डेय, सैयदराजा विधायक सुशील सिँह इस क्षेत्र के आवागमन की समस्या हेतु कितना संजीदा होते हैं यह तो आने वाला समय बतायेगा।