जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
सूर्यमुनी तिवारी - ग्रामीणों की मांग पर केंद्रीय मंत्री के प्रयास से जल्द शुरू होने जा रहा जलनिगम का बोरिंग
 

चंदौली जिले के सकलडीहा स्थानीय कस्बा के टिमिलपुर स्थित जल निगम की टंकी से दर्जनों गाँवो के लिए पेयजल की आपूर्ति की जाती है। पानी सप्लाई के लिए पूर्व में किया गया बोरिग जर्जर हो जाने के कारण पूरी क्षमता से सप्लाई नही कर पाता और आये दिन तकनीकी खराबी आयी रहती है। कस्बा के व्यापरी सहित ग्रामीणों ने नई बोरिंग सहित मोटर लगाने की मांग कर रहे हैं। इस समस्या से लोगो ने भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी को भी अवगत कराया था। सोमवार को जलनिगम कार्यालय पहुँचे भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी ने जल्द बोरिग कार्य शुरू कराने की बात मौजूद अधिकारियों से कही।


बताते चलें कि पेयजल की आपूर्ति के लिए लगभग 40 वर्ष पूर्व कस्बा के टिमिलपुर में जलनिगम ने 3 लाख 10 हजार लीटर की पानी टंकी का निर्माण और बोरिंग करायी थी। जिससे क्षेत्र के दर्जनों गांवों को पानी सप्लाई किया जाता हैं।बीते कुछ दिनों पानी पूरी क्षमता से न चलने से ग्रामीणों ने नई बोरिग और मोटर पम्प की मांग कर रहे है। ग्रामीणों की मांग पर पहुचे भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी ने कहा कि ग्रामीणों और ब्यापरियो के मांग पर केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ. महेन्द्रनाथ पांडेय ने अविलम्ब पहल करते हुए जलनिगम के अधिकारियों को नई बोरिंग कर पम्प और मोटर लगवाने के लिए निर्देशित किया है। जिसके क्रम में बोरिंग से सम्बंधित पाइप गिर चुकी है। इसके साथ ही बोरिंग में उपयोग होने वाली मशीन राजस्थान से आ रही है। जो कल सुबह तक मौके पर पहुचेगी। 


वही सूर्यमुनि तिवारी ने कहा कि जल्द ही नई बोरिंग कर पम्प और मोटर लगाया जायेगा जिससे कस्बा सहित अन्य गाँवो के लोगों तक पूरी क्षमता से शीघ्र ही पेयजल मिलेगा और समस्या का स्थायी समाधान होगा। वही सप्लाई के लिए अभी पुरानी बोरिंग से पानी दिया जा रहा है।


इस मौके पर जलनिगम जेई उदयराज गुप्ता, दिलीप गुप्ता, मंडल अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह, बिजय गुप्ता,श्यामसुंदर चौहान,नीरज सिंह बाला,मोनू पांडेय,सूरज पांडेय,रिकू पांडेय सहित अन्य लोग मौजूद रहे।