Movie prime
पंप कैनाल के नहीं चलने के कारण सूखने लगीं नहरें, किसानों में बढ़ रहा है आक्रोश
tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चंदौली जिले में सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए प्रयास कर रही हैं। वहीं नारायनपुर से चलने वाले पंप कैनाल के नहीं चलने के कारण नहरे सुखी हुई है, जिससे किसानों में बेहद आक्रोश है । बताते चलें कि सकलडीहा क्षेत्र के किसानों का आरोप है कि अच्छी फसल लेने के लिए समय
 
पंप कैनाल के नहीं चलने के कारण सूखने लगीं नहरें, किसानों में बढ़ रहा है आक्रोश

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

चंदौली जिले में सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए प्रयास कर रही हैं। वहीं नारायनपुर से चलने वाले पंप कैनाल के नहीं चलने के कारण नहरे सुखी हुई है, जिससे किसानों में बेहद आक्रोश है ।

बताते चलें कि सकलडीहा क्षेत्र के किसानों का आरोप है कि अच्छी फसल लेने के लिए समय से नर्सरी डालकर धान की रोपाई करनी पड़ती है। इस बार नहर में पानी नहीं आने के कारण अभी तक किसानों की नर्सरी नहीं पड़ी है,जिससे फसल के उत्पादन पर प्रभाव पड़ेगा।

धान का कटोरा कहे जाने वाला क्षेत्र में नहर में पानी की देरी की वजह से किसानों के लिए समस्या खड़ा कर रहा है। अगर शीघ्र नहर में पानी नहीं आता है तो किसान आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे और इसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

इस संबंध में अधिकारियों ने बताया कि पंप कैनाल पर लगा बिजली का पैनल जल जाने के कारण वहां मरम्मत का कार्य चल रहा है और ही शीघ्र ही पूरा हो जाने पर,15 जून से हर हाल में नहर में पानी चलना प्रारंभ हो जाएगा।