जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
CMO की जांच में फंसे ये कर्मचारी, दे दिए कार्रवाई के आदेश
 

चंदौली जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. विजेंद्रपति द्विवेदी ने शुक्रवार को सकलडीहा सीएचसी और चहनियां पीएचसी का औचक निरीक्षण करने के बाद वहां काम करने वाले सारे कर्मचारियों व चिकित्सकों को शासन के निर्देश के अनुसार काम करने की बात कही। साथ ही चेतावनी दी कि अस्पताल समय पर खुले व लोग बेवजह गायब न रहें। 

इसके साथ ही साथ डेंगू और मलेरिया के बढ़ते प्रभाव को लेकर बेहद गंभीर रहने का निर्देश दिया। इसके साथ ही साफ सफाई पर विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया। इस दौरान पैथोलॉजी के दो लैब टेक्निशियन गायब रहे। सीएमओ ने उन्हें प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की। सीएमओ के निरीक्षण से स्वास्थ्य कर्मियों में खलबली मची रही। शासन की ओर से डेंगू, मलेरिया और टाइफाइड के बढ़ते प्रभाव को लेकर सीएचसी और पीएचसी तैयार रहने के निर्देश दिये गये है। 

सीएमओ डा. वीपी द्विवेदी ने शुक्रवार को पहले चहनिया स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान प्रभारी को निर्देशित किया कि डेंगू, मलेरिया और टाईफाईड के मामले में काफी गंभीर रहे। इसके बाद निरीक्षण सकलडीहा स्थित सीएचसी पहुंचे। वहां भी उन्होंने निरीक्षण के दौरान आवश्यक निर्देश दिये। इसके साथ ही प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के लाभार्थियों को गोल्डेन कार्ड बनवाने का निर्देश दिया। सीएचसी और पीएचसी पर लैब टेक्निशियन के कार्यों पर असंतोष व्यक्त करते हुए प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने को कहा।

 इस मौके पर सीएचसी अधीक्षक डा. संजय यादव, चहनिया पीएचसी प्रभारी डा. संदीप कुमार, डा. उपेन्द्र पाठक, डा. आरएन सिंह, डा. कविता, डॉ. दिलीप, डा. राजेश यादव सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।