जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
बरसात के बाद बननी शुरू हो सकती है धरहरा-दुदौली-अमावल वाली टूटी फूटी सड़क
 

चंदौली जिले की सकलडीहा तहसील इलाके के धरहरा-दुदौली और धरहरा-अमावल मार्ग के निर्माण के लिए सांसद व कैबिनेट मंत्री डा महेंद्र नाथ पांडेय ने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को पत्र लिखा है और इसके निर्माण के लिए निर्देशित किया था।

Road Construction


 कहा जा रहा है कि अमावल मार्ग बनने से सकलडीहा स्टेशन को जाने वाले यात्रियों को 10 किमी की दूरी नहीं तय करनी पड़ेगी। बरसात के बाद यह कार्य प्रारंभ किया जाएगा। इस सड़क के बन जाने के बाद लोगों को सीधे सकलडीहा रेलवे स्टेशन या चंदौली व सैयदराजा की ओर जाने में मदद मिलेगी।

Road Construction


दरअसल वर्षों पूर्व सकलडीहा स्टेशन जाने वाले यात्रियों को कई किमी की दूरी तय कर ट्रेन पकड़नी पड़ती थी। इसे सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से लगभग 20 वर्षों पूर्व धरहरा से अमावल होते हुए सकलडीहा स्टेशन तक मार्ग का निर्माण किया गया था। इससे स्टेशन जाने वाले यात्रियों की कम दूरी तय करनी पड़ती थी। कालांतर में अतिक्रमण व उपेक्षा के चलते उक्त मार्ग धरहरा से कुछ दूर जाने पर खेतों में विलीन हो गया। इसको लेकर न ही विभाग ने स्वयं सुधि ली और ना ग्रामीणों की शिकायत पर ध्यान दिया गया। 

बहरहाल अब ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए सांसद ने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को पत्र लिखकर कार्रवाई का निर्देश दिया है। उम्मीद है कि बरसात के बाद मार्ग पर कार्य प्रारंभ हो जाएगा। इस बारे में अधिशासी अभियंता डीपी सिंह ने बताया कि इन मार्गों का प्रस्ताव तैयार करने के पश्चात निर्माण कराया जाएगा।