जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
जिला कृषि अधिकारी ने इफको खाद बाजार का किया उद्घाटन, खेती के बारे में दी जानकारी
 


चंदौली जिले के कमालपुर कस्बा स्थित यूनियन बैंक के सामने शुक्रवार को इफको खाद बाजार का उद्घाटन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि जिला कृषि अधिकारी बसंत कुमार दुबे ने फीता काटकर इफको बाजार का उद्घाटन किया। मौके पर उपस्थित किसानों को खेती व खाद के बारे में विस्तार पूर्वज जानकारी दिया।

District Agriculture Officer inaugurated

इस संबंध में जिला कृषि अधिकारी बसंत कुमार दुबे ने कहा कि किसानों के आय को दुगना करने के लिए विभाग तेजी से कार्य कर रहा है। खेतो में मिट्टी के उपचार करने से पैदावार में बढ़ोत्तरी होती है। खेतों में शोधित बीज को ही बोने का काम करें। फसल के अच्छी पैदावार के लिए खेतों में समय खाद डालना नितांत आवश्यक है। यूरिया को खेत में हमेशा शाम को ही डालने का काम करें। बरसात के मौसम में सिंचाई करने की जरूरत नहीं है लेकिन कभी कभी वर्षा के अभाव में फसल की  पत्तियां सिकुड़ने लगती है। ऐसी स्थिति में सिचाई करना जरूरी है।किसान यदि सावधानी से किसी भी फसल को बोने का काम करेगा तो लागत से दुगना व तीन गुना लाभ अवश्य मिलेगा।

District Agriculture Officer inaugurated


इस मौके पर इफको प्रबंधक राजेश सिंह, एरिया मैनेजर ड़ा0 अनिल सिंह, मनोज सिंह काका, जिला पंचायत सदस्य अंजनी सिंह,सुशील जायसवाल, सुरेंद्र जायसवाल,जयप्रकाश उपाध्याय, मोहन राय, हेमंत उपाध्याय, कृष्ण मुरारी उपाध्याय, अमित जायसवाल दीपू, रामप्रताप राय, दीपू यादव, आनन्द रस्तोगी, गुड्डु यादव, राधेश्याम आदि लोग उपस्थित रहे।