जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
अमृत महोत्सव : ग्रामीण उद्यमिता के लिए समूह की महिलाओं को मिला 1.5 लाख का चेक
 

चंदौली जिले के धानापुर ब्लाक में आजादी की 75वें वर्ष में प्रारंभिक ग्रामीण उद्यमिता कार्यक्रम के अंतर्गत सप्ताह व्यापी अमृत महोत्सव का बीडीओ गुलाबचंद सोनकर ने शुभारंभ किया। इस दौरान कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए सरकार की योजनाओं के बारे में बताया, जिसका लाभ लेकर लोग लाभान्वित हो सकते हैं।

एनआरएलएम के अंतर्गत समूह में जुड़े सदस्यों को प्रारंभिक ग्रामीण उद्यमिता कार्यक्रम के अंतर्गत 20 लघु उद्यम स्थापित करने का लक्ष्य रखा गया। इसके तहत 6 से 9 सितंबर तक धानापुर विकास खंड परिसर में 20 एनआरएलएम स्वयं सहायता समूह की चयनित दीदियों का ईडीपी परीक्षण मेंटर अपूर्व सिंह और बीएमएम अरविंद के द्वारा कराया गया। 

बीआरसी की ऋण समिति ने 10 सितंबर को 15 उद्यमियों लघु उद्यम जैसे सिलाई सेंटर, जलपान, ब्यूटी पार्लर, साइकिल रिपेयरिंग और श्रृंगार की दुकानें स्थापित करने के लिए एक लाख 55 हजार का ऋण प्रदान किया गया। बीआरसी धानापुर में कार्यक्रम के दौरान एक लाख 55 हजार रुपये का डेमो चेक वितरित किया गया। 

इस मौके पर नोडल जिला मिशन प्रबंधक शशिकांत सिंह, डीएमएम रत्नेश, नोडल बीएमएम अरविंद यादव, पंकज कुमार, मेंटर अपूर्व सिंह, सीआरपीईपी एवं बीआरसी के कई अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।