जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
सकलडीहा कोतवाली में थाना दिवस, केवल 3 फरियादी ही पहुंचे
 

चन्दौली जनपद के सकलडीहा कोतवाली परिसर में उप जिला अधिकारी की अध्यक्षता में थाना दिवस का आयोजन किया गया। थाना दिवस में कुल  3 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 2 प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया वहीं एक जमीनी मामले में उप जिला अधिकारी और क्षेत्राधिकारी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए प्रशासनिक एवं राजस्व टीम गठित कर मौका स्थल पर भेजा।


 जानकारी के अनुसार कोतवाली परिसर में उप जिला अधिकारी अजय मिश्रा व क्षेत्राधिकारी राम सिंह की अध्यक्षता में थाना दिवस में आए फरियादियों की समस्याओं को सुनकर गुण और दोष के आधार पर निस्तारित किया गया।  वही एक मामला कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा बलारपुर के एक जमीनी मामले में फरियादी सुधा सिंह व रचना सिंह द्वारा राजाराम पासवान पर आराजी नंबर 381 रखवा पर जबरदस्ती अवैध अतिक्रमण करने का आरोप लगाया जिस पर उपजिलाधिकारी ने उभय पक्षों से संबंधित कागजात मांगे जिस पर राजाराम पासवान की तरफ से कहा गया कि उक्त भूमि ग्राम सभा की है जिस पर हम लोग कई वर्षों से काबिज हैं। वही प्रार्थिनी रचना सिंह ने बताया कि उक्त आराजी नंबर मेरी भूमिधरी है जिस पर इन लोगों द्वारा जबरदस्ती अवैध अतिक्रमण किया जा रहा है। उप जिला अधिकारी अजय मिश्रा के समक्ष उभय पक्षों द्वारा प्रस्तुत कागजातों का अवलोकन करने के बाद उप जिलाधिकारी ने विपक्षी राजाराम पासवान को कड़ी फटकार लगाते हुए कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी वहीं राजस्व टीम एवं प्रशासनिक टीम को मौका स्थल पर भेज कर वास्तविक जानकारी प्राप्त करने तथा अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया।


 इस बाबत उप जिलाधिकारी ने कहा कि संबंधित मामले में गुण और दोष के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी,कुल तीन प्रार्थना पड़े जिसमें से दो का मौके पर निस्तारण कर दिया गया।
 सामाधन दिवस में क्षेत्राधिकारी रामवीर सिंह ,कोतवाल अवनीश कुमार राय, दरोगा राजेश सिंह, दरोगा अच्छे लाल यादव, सीसीटीएस अनुराग गुप्ता, हेड कांस्टेबल विवेक यादव, कांस्टेबल अमित कुमार, लेखपाल राकेश कुमार सिंह, संजीव सिंह ,सुभाष कुमार, इत्यादि मौजूद रहे।