जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
कमालपुर में महाछठ पर्व को लेकर तालाबों के घाटो की साफ सफाई शुरू
चंदौली जिले के कमालपुर कस्बा क्षेत्र के गांवों में छठ पर्व को देखते हुए तालाबो व घाटों की इन दिनों साफ सफाई करने में लगे है ।
 

कमालपुर में महाछठ पर्व को लेकर टॉययरी शुरू 

तालाबों के घाटो की साफ सफाई शुरू

चंदौली जिले के कमालपुर कस्बा क्षेत्र के गांवों में छठ पर्व को देखते हुए तालाबो व घाटों की इन दिनों साफ सफाई करने में लगे है । ग्रामीण पर्व को धूम धाम से मनाने के लिए  ग्राम सभा बहेरी में ग्रामीणों द्वारा सफाई अभियान चलाकर तालाब के घाटो पर रविवार के दिन झाड़ झंखाड़ को काट कर साफ किया जनौली गांव के ग्रामीणों ने बजरंग बली के तालाब के घाट को साफ किया गया।


बता दें कि विगत तीन दिनों से ग्राम सभा बहेरी में ग्राम प्रधान के साथ ग्रामीण साफ सफाई करने में सहयोग कर रहे हैं। स्वच्छता के दौरान मुख्य घाट की सफाई, मिट्टी को समतल, झाड़ियों की कटाई के साथ ही गोबर से लेपन कार्य किया गया। जिससे व्रत करने वाली महिलाओं को कोई समस्या न होने पाये।


इस दौरान प्रधान प्रतिनिधि अतुल सिंह और ग्राम प्रधान रामकेर बिंद ने संयुक्त रूप से  बताया कि यहाँ पर हजारों की संख्या में भीड़ एकत्रित होती है। इसको ध्यान में रखते हुए हर संभव व्यवस्था करायी जा रही है। इसमें मुख्य रूप से साफ सफाई करायी जा रहा है। जिसमें गांव की सभी गलियों व रास्तो सहित छठ घाट की सफाई की गई। 


ग्रामीणों के सहयोग से गड्ढों में मिट्टी भराई तथा छठ घाटों के सुंदरीकरण के कार्यों को युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। छठ व्रतियों को छठ घाटों तक जाने में कोई परेशानी ना हो इसको देखते हुए युवाओं की टोली बना कर अलग-अलग जगहों में सफाई करायी जा रही है। साथ ही घाट पर प्रकाश के लिए बिजली, झालर बत्ती, टेंट आदि की व्यवस्था भी करायी जा रही है। ताकि श्रद्धालु भक्तों को किसी तरह की समस्या न हो।